Home > Archived > इंडियन सुपर लीग : दिल्ली डायनामोस ने चेन्नइयिन को 4-1 से हराया

इंडियन सुपर लीग : दिल्ली डायनामोस ने चेन्नइयिन को 4-1 से हराया

नई दिल्ली | दिल्ली डायनामोस ने तीन बेहतरीन गोल और पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से चेन्नइयिन एफसी को 4-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग फुटबाल में पहली जीत दर्ज की।
जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली के लिये विम रेमेकर्स और मैड्स जुंकेर ने दूसरे और 21वें मिनट में गोल किये। वहीं ब्रूनो एरियास और गुस्तावो डोस सांतोस ने 79वें और 90वें मिनट में गोल दागा। चेन्नइयिन के लिये एकमात्र गोल ब्राजील के विश्व कप खिलाड़ी इलानो ब्लमेर ने किया।
दिल्ली ने पुणे एफसी के खिलाफ पहला मैच गोलरहित ड्रा खेला था जबकि एटलेटिको डि कोलकाता ने उसे 1-1 से ड्रा पर रोका था। दिल्ली के कप्तान अलेजांद्रो डेल पियरो कोई कमाल नहीं कर सके लेकिन ब्रूनो, हांस मूल्डेर, स्टीवन डायर और शाइलो मलसाम्तुलांगा ने मिडफील्ड में बेहतरीन खेल दिखाते हुए पूरे समय मैच में दबदबा कायम रखा।
दूसरे हाफ में चेन्नइयिन ने बेहतर प्रदर्शन किया। खराब फार्म में चल रहे कप्तान बोयान योर्डिजिच की जगह कोलंबिया के जान मेंडोसा को उतारा गया जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के गोल पर कई हमले बोले। इसके बावजूद उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद दिल्ली पांच अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि चेन्नइयिन छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।
भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डायस को पहली बार दिल्ली की शुरूआती टीम में जगह मिली जिन्होंने दूसरे गोल में सहायक की भूमिका निभाकर इस फैसले को सही साबित कर दिया। दूसरे हाफ के चौथे मिनट में उन्होंने दाहिने फ्लैंक से गोल करने की एक और कोशिश की लेकिन चेन्नइयिन के गोलकीपर ने उसे बचा लिया।
इससे पहले मैच शुरू होते ही दूसरे मिनट में विम ने बेहतरीन गोल करके दिल्ली को शुरूआती बढ़त दिला दी। डेल पियरो के शार्ट कार्नर पर मालसाम्तुलांगा ने गेंद विम को सौंपी जिसने उसे चेन्नइयिन नेट के भीतर डाला। दूसरा गोल जुंकेर ने किया। डेल पियरो ने गेंद डायस को सौंपी जिसके पास पर जुंकेर ने हेडर के जरिये गोल दागा।
दूसरे हाफ में चेन्नइयिन ने जान मेंडोसा को उतारा जिसने काफी आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। उसने आते ही दिल्ली के गोल पर लगातार हमले बोले लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। चेन्नइयिन के लिये एकमात्र गोल इलानो ने 69वें मिनट में किया जो टूर्नामेंट में उसका तीसरा गोल था।
एरियास ने हालांकि 79वें मिनट में दिल्ली के लिये गोल करके चेन्नइयिन की वापसी के रास्ते लगभग बंद कर लिये। डोस सांतोस ने आखिरी सीटी बजने से ठीक पहले एक और गोल करके जीत का अंतर और बढ़ा दिया।

Updated : 2014-10-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top