Home > Archived > पाकिस्तनी एयरलाइंस की एयरहॉस्टेस और क्रू मेंबर्स हो रहे लापता

पाकिस्तनी एयरलाइंस की एयरहॉस्टेस और क्रू मेंबर्स हो रहे लापता

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के लगभग 16 एयरहोस्टेस और क्रू मेंबर्स पिछले पांच महीने में अंतरराष्ट्रीय विमानों में कनाडा जाने के बाद लापता हो चुके हैं । खबर के मुताबिक, पिछले महीने की पीआईए की चार एयरहोस्टेस उस होटल से गायब हो गईं जिसमें विमान के चालक दल के सदस्य ठहरे थे। इसके अलावा, वे वापसी की फ्लाइट में भी नहीं पहुंचीं ।
पीआईए के प्रवक्‍ता ने ऐसा होने की पुष्टि की है लेकिन उनका मानना है कि ये एयर होस्‍टेस जानबूझकर कहीं निकल गई हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मु‍मकिन है कि वे आर्थिक तंगी की वजह से कनाडा में दूसरे विकल्‍पों की तलाश के लिए रूक गए हों।
कनाडा जाकर वापस न आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, इन मेंबर्स के खिलाफ इंटरनेशनल एविएशन कानूनों के तहत भी कार्रवाई होगी।
उल्लेखनीय है कि इन महिला कर्मचारियों के कनाडा जाकर गायब होने के पीछे आर्थिक तंगी से जूझती पीआईए को वजह माना जा रहा है। इस एविएशन कंपनी के 17 हजार कर्मचारी हैं लेकिन इनके पास महज 36 एयरक्राफ्ट ही हैं, जिनमें से 10 कलपुर्जों की कमी की वजह से उड़ान भरने में असमर्थ हैं।


Updated : 2 Oct 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top