Home > Archived > फार्म में वापसी के लिए कडी मेहनत कर रहे हैं फेडरर

फार्म में वापसी के लिए कडी मेहनत कर रहे हैं फेडरर

फार्म में वापसी के लिए कडी मेहनत कर रहे हैं फेडरर
X

मेलबर्न । दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाडी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने कहा है कि उन्हें शीर्ष फार्म में वापसी के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और इसके लिये उन्होंने स्टेफान एडबर्ग को अपना नया कोच नियुक्त किया है और वह बड़े रैकेट से खेलने का प्रयोग कर रहे हैं।
ग्यारह साल में पहली बार यह 17 बार का ग्रैंडस्लैम विजेता 2013 के किसी भी चार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में नहीं पहुंचा। लगातार 36 ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उनकी लय भी पिछले साल ही समाप्त हो गयी थी और वह करीब एक दशक में पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच से बाहर हो गये।
फेडरर ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह अपना करियर फिर से पटरी पर ला सकते हैं, भले ही ऐसा तुरंत नहीं हों। फेडरर ने मेलबर्न पार्क में एक चैरीटी कार्यक्रम में कहा कि मैंने सत्र के बाहर उन सभी खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा कड़ी ट्रेनिंग की है जो रैंकिंग में मुझसे आगे हैं क्योंकि वे सभी प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने महीने भर तक ट्रेनिंग की, जो मैंने लंबे समय से नहीं की थी और मेरा शरीर इसके लिये तैयार हो गया। मैंने पिछले हफ्ते ब्रिसबेन में एकल और युगल मैच खेले। मुझे लगता है कि मैं वापसी की ओर हूं।

Updated : 9 Jan 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top