Home > Archived > राजस्थान से चोरी मोटर साइकिल ग्वालियर में मिली

राजस्थान से चोरी मोटर साइकिल ग्वालियर में मिली

ग्वालियर | राजस्थान के बाड़ी से पिछले दिनों चोरी गई मोटर साइकिल ग्वालियर में धौलपुर का रहने वाला युवक चलाता हुआ मिल गया। युवक ने मोटर साइकिल बाड़ी के ही रहने वाले एक युवक से पांच हजार रुपए में खरीदी थी। मोटर साइकिल चुराने वाले को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
कुछ दिनों पूर्व धौलपुर जिले के बाड़ी से एक युवक की मोटर साइकिल चोरी हो गई थी। मोटर साइकिल चोरी होने पर युवक ने बाड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। रविवार को विश्वविद्यालय थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि महलगांव पहाड़ी के पास किराए से मकान लेकर रह रहा मुकुट सिंह गुर्जर मूल निवासी धौलपुर चोरी की मोटर साइकिल चला रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई और पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान मुकुट सिंह को पकड़ लिया। पकड़े जाने पर मुकुट सिंह से पुलिस ने गाड़ी के कागज दिखाने को कहा तो वह कागज दिखाने की बजाए भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई, जहां उससे पूछताछ की गई तो उसने कहा कि गाड़ी के कागज उसके पास नहीं है। उसने यह मोटर साइकिल धौलपुर के बाड़ी में रहने वाले सिराजुद्दीन कुरैशी से पांच हजार रुपए में खरीदी थी। मुकुट सिंह खुद को बेकसूर बताने लगा। मुकुट सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने सिराजुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। उससे जब पूछताछ की गई तो उसने मोटर साइकिल चुराना स्वीकार किया। पुलिस ने धौलपुर पुलिस से संपर्क किया तो बरामद मोटर साइकिल बाड़ी से चोरी होने की जानकारी मिली।

''चोरी की मोटर साइकिल चला रहे युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर पता चला कि उसने एक वाहन चोर से मोटर साइकिल खरीदी थी। वाहन चोर को धौलपुर के बाड़ी से गिरफ्तार किया गया। बरामद मोटर साइकिल बाड़ी से ही चोरी हुई थी।''

सत्यप्रकाश सक्सैना
थाना प्रभारी विश्वविद्यालय

Updated : 6 Jan 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top