Home > Archived > जम्मू-कश्मीर में सड़क और रेल यातायात दूसरे दिन भी बाधित

जम्मू-कश्मीर में सड़क और रेल यातायात दूसरे दिन भी बाधित

जम्मू-कश्मीर में सड़क और रेल यातायात दूसरे दिन भी बाधित
X

श्रीनगर | जम्मू और कश्मीर का श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग और बारामूला-बनिहाल रेल सेवा दूसरे दिन भी बंद रही। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। खराब दृश्यता और लगातार बर्फबारी के चतले बुधवार को भी श्रीनगर से कोई उड़ान नहीं भरी जा सकी थी।
यातायात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल और पटनीटोप इलाकों में हुई बर्फ बारी से 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकासी कार्यो में बाधा आई है।
श्रीनगर में यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाईवे की स्थिति के बारे में जानने के लिए जम्मू और श्रीनगर के हमारे नियंत्रण कक्ष से संपर्क किए बिना किसी भी यात्री को यात्रा नहीं करनी चाहिए। पिछले 48 घंटों में कश्मीर में इस मौसम की सबसे ज्यादा बर्फबारी दर्ज की गई, जिससे सड़क संपर्क, वायु संपर्क और बिजली तथा पानी आपूर्ति में बाधा आई है।
हालांकि अधिकारियों ने बुधवार को अंतर-जिला संपर्क बहाल की थी, लेकिन श्रीनगर और अन्य शहरों में बिजली बहाली की शिकायत कर रहे हैं। श्रीनगर के वजीरबाग और गोग्जीबाग के लोग पिछले दो दिनों से बिजली और पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं।
कश्मीर घाटी के इलाकों से भी ऐसी ही शिकायतें आ रही हैं। इस बीच मौसम कार्यालय ने गुरुवार की दोपहर बाद मौसम में सुधार होने की संभावन जताई है।
मौसम कार्यालय की निदेशक ने बताया, ''आज दोपहर बाद से भारी बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। आज से मौसम में सुधार होना शुरू हो जाएगा, हालांकि घाटी में मध्यम विक्षोभ जारी रहेगा।''


Updated : 23 Jan 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top