Home > Archived > यासीन भटकल ने कबूला-देश में मौजूद है 40 आतंकी

यासीन भटकल ने कबूला-देश में मौजूद है 40 आतंकी

यासीन भटकल ने कबूला-देश में मौजूद है 40 आतंकी
X

नई दिल्‍ली | इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का गिरफ्तार सह संस्थापक यासीन भटकल जांचकर्ताओं के सामने पूछताछ में नित नए राज खोल रहा है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, भटकल ने अब कबूला है कि देश में इस समय इंडियन मुजाहिदीन के 30-40 आतंकवादी मौजूद हैं। गौर हो कि भटकल ने बीते दिनों कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया था कि देश में कई धमाकों की साजिश में वह शामिल रहा है। इस साल फरवरी में हैदराबाद में बम धमाके करने के लिए अपने पाकिस्तानी आकाओं से उसे निर्देश मिले थे।
भटकल ने अब पूछताछ में खुलासा किया है कि आईएम के आतंकी अमेरिका में हुए 9/11 हमले की तर्ज पर भारत में तबाही मचाने की फिराक में हैं। उनकी साजिश छोटे विमानों को अगवा कर उनके जरिए हवाई हमले करने की है। यासीन ने यह भी कबूला कि देश के कई इलाकों में इस समय आईएम के आतंकी फैले हुए हैं। हर आतंकी एक खास मकसद के तहत उसे पूरा करने में जुटा है। खुफिया सूत्रों की मानें तो यासीन ने खुलासा किया है कि इस वक्त देश में आईएम के 30 से 40 आतंकवादी मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार, भटकल ने कबूला है कि अमेरिका में हुए हमले की तर्ज पर भारत में हवाई हमले की साजिश रची जा रही है। इसके लिए आतंकियों ने अपनी योजना तैयार कर ली है। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े हवाईअड्डों की जगह छोटे हवाई अड्डों से एयरक्राफ्ट को अगवा करने की साजिश चल रही है।
पूछताछ में भटकल नें भी कबूल किया है ऐसे हमले को अंजाम देने के लिए कुछ एयरपोर्ट की रेकी भी की गई थी। सूत्रों के मुताबिक भटकल का कहना है कि 30 से 40 आतंकियों के इस जत्थे में से नौ केवल महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में फैले हुए हैं। ये आतंकी आईएसआई के इशारे का इंतजार कर रहे हैं।
यासीन के मुताबिक इंडियन मुजाहिदिन आईएसआई के लिए देश के दूर दराज के इलाकों से नौजवानों को बरगला कर संगठन में शामिल करता था। उन्हें पाकिस्तान ट्रेनिंग के लिए भेजता था। और वापस आने पर उन्हें हमलों की साजिश में शामिल किया जाता था। 

Updated : 5 Sep 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top