Latest News
Home > Archived > मुजफ्फरनगर की घटना से देश बेहद चिंतित : नीतीश

मुजफ्फरनगर की घटना से देश बेहद चिंतित : नीतीश

पटना | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुजफ्फरनगर की घटना से पूरा देश चिंतित है। समाज में सांप्रदायिक सद्भाव और समाजिक सौहार्द का वातावरण बना रहना चाहिए।
तीन दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटने के बाद पटना हवाई अड्डे पर नीतीश ने कहा कि सरकारों को सजग और सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता परिषद (एनआईसी) की बैठक होने वाली है, जिसमें वे मुजफ्फरनगर की घटना का मुद्दा उठाएंगे।
उन्होंने समाज के सभी तबकों को मिलजुल कर रहने की सलाह देते हुए कहा कि अगर विवाद होता भी है तो मिलजुल कर समाधान निकालना चाहिए। अगर इसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरती है तो तत्काल पुलिस और प्रशासन को वहां पहुंचकर लोगों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में यही नीति है और इसी आधार पर हम काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बिहार में सांप्रदायिक तनाव होता है तो पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी संयुक्त रूप से इसके जिम्मेवार होते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि समाज में प्रेम, भाईचारा, विश्वास और सद्भाव का वातावरण कायम रहना चाहिए, इसके बगैर विकास नहीं हो सकता। नीतीश ने कहा कि बिहार के सूखे की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री से उनकी सार्थक बात हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री को एक पत्र भी सौंपा है। उन्होंने कहा कि सूखाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए अक्टूबर में एक केंद्रीय दल के भी यहां आने की संभावना है। राज्य में 33 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है।

Updated : 2013-09-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top