Home > Archived > भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को 93 से हराया

भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए को 93 से हराया

बेंगलुरू | राहुल शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी (23/5) और कप्तान युवराज सिंह (52) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत-ए टीम ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए एकमात्र अनाधिकारिक ट्वेंटी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज-ए को 93 रनों के भारी अंतर से मात दे दी। भारत-ए से मिले 215 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज-ए की पूरी टीम 16.2 ओवरों में 121 रन बनाकर धराशायी हो गई।
वेस्टइंडीज-ए के लिए सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (32) ने सबसे बड़ी पारी खेली और विकेटकीपर डेवोन थॉमस (21) ने भी कुछ संघर्ष करने का प्रयास किया। लेकिन बड़े स्कोर का दबाव वेस्टइंडीज-ए के बल्लेबाजों पर इस कदर हावी रहा कि कप्तान किरन पावेल (8) सहित पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।
वेस्टइंडीज-ए के लिए थॉमस और एश्ले नर्स (16) ने सातवें विकेट के लिए खेलते हुए सबसे बड़ी साझेदारी निभाई, जबकि पहले ओवर में सर्वाधिक 19 रन आए। भारत-ए के लिए शर्मा ने पांच, जबकि युवराज सिंह और विनय कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले भारत-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 214 रन बनाए। युवराज के अलावा रोबिन उथप्पा ने 35, उन्मुक्त चंद ने 47, केदार जाधव ने 42 और सुमीत नरवाल ने नाबाद 18 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल ने 45 रन देकर चार विकेट लिए लेकिन वह भारतीय बल्लेबाजों की रन गति पर रोक नहीं लगा सके। उन्होंने चार ओवरों में 45 रन खर्च किए। इसी तरह रांसफोर्ड बीटन के चार ओवरों में 58 रन बने।
उथप्पा ने 21 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका लगाया जबकि चंद ने 29 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े।
इस श्रृंखला में शानदार फार्म में चल रहे युवराज ने 35 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। जाधव ने 21 गेंदों की तेज पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। नरवाल सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद लौटे।

Updated : 21 Sep 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top