Latest News
Home > Archived > बीसीसीआई ने पाटिल और सचिन के बीच बातचीत संबंधित रिपोर्टो को खारिज किया

बीसीसीआई ने पाटिल और सचिन के बीच बातचीत संबंधित रिपोर्टो को खारिज किया

बीसीसीआई ने पाटिल और सचिन के बीच बातचीत संबंधित रिपोर्टो को खारिज किया
X

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज उन रिपोर्टों को खारिज किया जिसमें कहा जा रहा है कि मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के दौरान 200वां टेस्ट खेलने के बाद अपने भविष्य पर विचार करने को कहा है। बोर्ड के सीनियर अधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘इस रिपोर्ट में कोई सच्चाई नहीं है. हमने तेंदुलकर और पाटिल दोनों से बात की है, इस तरह की बातचीत कभी हुई ही नहीं। ’’ ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला तेंदुलकर का विदाई श्रृंखला हो सकती है।, लेकिन पाटिल ने खुद इस बात से इनकार किया कि उन्होंने इस सीनियर क्रिकेटर के भविष्य में बात की है। पाटिल ने कहा ,‘‘ सचिन से मिलना हमेशा अच्छा लगता है लेकिन मैं पिछले 10 महीने से उससे नहीं मिला हूं। मैंने उसे फोन नहीं किया और न ही उसने मुङो. हमने किसी बारे में बात नहीं की। यह सब बकवास है। ’’
रिपोर्ट में कहा गया कि क्रिकेट बोर्ड द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के आयोजन के फैसले के बाद पाटिल ने तेंदुलकर से मुलाकात की। रिपोर्ट में यह भी संकेत दिया गया कि पाटिल ने तेंदुलकर से कहा कि चयनकर्ता उनके 200वें टेस्ट के बाद उनके भविष्य के बारे में फैसला लेंगे।
अभी तक तेंदुलकर खेल के इतिहास में सर्वाधिक 198 टेस्ट खेल चुके हैं जिनमें उनके नाम 51 शतक हैं. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में वह 49 शतक बना चुके हैं। तेंदुलकर टेस्ट क्रिकेट में 16000 रन बना चुके हैं लेकिन पिछले 10 टेस्ट में वह सिर्फ दो अर्धशतक बना सके हैं। विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में पिछला शतक उन्होंने जनवरी 2011 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। फिलहाल वह चैम्पियंस लीग की तैयारी में जुटे हैं जिसमें मुंबई इंडियंस को पहला मैच 21 सितंबर को राजस्थान रायल्स से खेलना है।

Updated : 2013-09-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top