Latest News
Home > Archived > मुजफ्फरनगर हिंसा: प्रधानमंत्री ने कहा,दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुजफ्फरनगर हिंसा: प्रधानमंत्री ने कहा,दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुजफ्फरनगर हिंसा: प्रधानमंत्री ने कहा,दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
X

मुजफ्फनगर | प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश के हिंसा प्रभावित जिला मुजफ्फरनगर पहुंचे। मुजफ्फरनगर के दंगा प्रभावित बस्सी कलां का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि दंगों के षड्यंत्रकारियों को कड़ी सजा दी जाएगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंसा के जिम्‍मेदार लोगों को सख्‍त सजा मिलना चाहिए। हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को सुरक्षा प्रदान करना है। पीएम ने यह‍ भी कहा कि दंगों के मामले की पूरी तफ्तीश की जानी चाहिए। हमारी प्राथमिकता और प्रयास विस्थापित लोगों को वापस उनके घर भेजने के होंगे। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री आरपीएन सिंह भी मुजफ्फनगर में प्रभावित इलाकों में पहुंचे।
पीएम और सोनिया के दौरे के मद्देनजर यहां सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। दंगा प्रभावित क्षेत्र में पहुंचने के बाद सोनिया गांधी सुरक्षा घेरे से बाहर निकलकर पीडि़तों से मिलीं।
गौर हो कि राज्य के इस पश्चिमी शहर में सात सितंबर को शुरू हुई हिंसा में अब तक 48 लोगों की जान जा चुकी है। इस दौरान विस्थापित हुए 43,000 से अधिक लोग 38 राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं।
जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा के अनुसार, पीएम और सोनिया दो घंटे यहां रुकेंगे और इस दौरान उनके उन तीन राहत शिविरों का दौरा करने की संभावना है। जहां दंगा प्रभावित लोग आश्रय लिए हुए हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि वे स्थानीय नेताओं तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शाहपुर क्षेत्र का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बासीकलां, तावली और संझक स्थित राहत शिविरों में जाने की संभावना है। यह क्षेत्र जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर है और कुछ शिविर अब भी जारी हैं क्योंकि वहां दंगा प्रभावित लोग ठहरे हुए हैं। 

Updated : 2013-09-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top