Home > Archived > इंदौर में दो गुटों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू

इंदौर में दो गुटों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू

इंदौर में दो गुटों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू
X

इंदौर। प्रशासन ने स्थानीय चंदन नगर क्षेत्र में दो गुटों के बीच झड़प और पथराव होने के बाद कफ्र्यू लगा दिया। हिंसक घटनाओं में कम से कम 25 लोग घायल हुए, जिनमें 20 पुलिस कर्मी शामिल हैं। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट आलोक सिंह ने बताया कि हिंसक घटनाओं के मद्देनजर चंदन नगर क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया है। अलग-अलग हिंसक घटनाओं में अब तक कम से कम 25 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। इन लोगों में एक पुलिस अधीक्षक और एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत 20 पुलिस कर्मी शामिल हैं। घायलों में शामिल एक पुलिस आरक्षक को गोली लगी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार चंदन नगर क्षेत्र की धार पुलिया के पास मृत गाय मिलने के बाद एक गुट के लोगों ने चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम खत्म होने के बाद अचानक दो गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। हालात पर काबू पाने पहुंचा पुलिस बल इस पथराव से घिर गया। हालात पर काबू पाने के लिये बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े गये।
सूत्रों के मुताबिक चंदन नगर क्षेत्र में 18 अगस्त को दो गुटों के बीच कथित तौर पर क्रिकेट खेलने की बात को लेकर उग्र विवाद हुआ था। हालांकि, उस वक्त पुलिस ने विवाद शांत कर दिया था। लेकिन यही पुराना विवाद आज की हिंसक घटनाओं की जड़ माना जा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि तनावग्रस्त चंदन नगर क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। हिंसक तत्वों ने पुलिस की गाडिय़ों को भी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि हिंसक घटनाओं में शामिल लोगों की तलाश के लिये क्षेत्र में मुहिम चलायी जा रही है।

Updated : 2013-08-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top