Top
Home > Archived > दिग्गज उद्यो​गपतियों से कल मुलाकात करेंगें प्रधानमंत्री

दिग्गज उद्यो​गपतियों से कल मुलाकात करेंगें प्रधानमंत्री

दिग्गज उद्यो​गपतियों से कल मुलाकात करेंगें प्रधानमंत्री
X

नई दिल्ली । खस्ता आर्थिक स्थिति के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कल उद्योग जगत के दिग्गजों से मुलाकात करेंगे। इस मूलाकात के दौरान प्रधानमंत्री वृद्धि दर में नरमी, विनिमय दर में उतार-चढ़ाव और बढ़ते चालू खाते के घाटे (कैड) पर विस्तृत चर्चा करेंगे। कल होने वाली बैठक के दौरान सभी उद्योगपति प्रमुख चिंताओं के बारे में बातचीत करेंगे। साथ ही चालू खाते के घाटे और रुपये में गिरावट से निपटने के उपाय सुझाएंगे। प्रधानमंत्री उद्योगपतियों के साथ दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारा (डीएमआईसी), चेन्नै-बेंगलुरु औद्योगिक गलियारा (सीबीआईसी) और अमृतसर-दिल्ली-कोलकाता औद्योगिक गलियारा (एडीकेआईसी) के विकास के अलावा कौशल विकास में तेजी लाने के उपायों पर बातचीत करेंगे।
बैठक में सीआईआई अध्यक्ष क्रिस गोपालकृष्णन, आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर, एचडीएफसी अध्यक्ष दीपक पारीख, भारती ग्रुप के अध्यक्ष सुनील मित्तल सहित अन्य उद्योगपतियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री उद्योगपतियों से ऐसे समय में मुलाकात कर रहे हैं जब औद्योगिक उत्पादन में गिरावट आई है और रुपये में गिरावट रोकने के लिए रिजर्व बैंक द्वारा सख्त उपाय किए गए हैं जिससे आर्थिक वृद्धि दर में और रुकावट पैदा होने की आशंका है।

Updated : 2013-07-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top