Top
Home > Archived > तीसरा वनडे : जिम्बाब्वे की आधी टीम पवेलियन लौटी

तीसरा वनडे : जिम्बाब्वे की आधी टीम पवेलियन लौटी

तीसरा वनडे : जिम्बाब्वे की आधी टीम पवेलियन लौटी
X

हरारे | भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के साथ पांच मैचों की शृंखला के तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज सिबांडा विनय कुमार के मैच के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर बिना कोई रन बनाए शिखर धवन को कैच थमा बैठे। इसके बाद दूसरे ओवर में सिकंदर रजा भी शमी अहदम की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपक लिए गए। उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया। मेहमान टीम के कप्तान ब्रेंडन टेलर 23 रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद शमी अहमद के हाथों कैच आउट हुए। जिम्बाब्वे का यह तीसरा विकेट 67 रन पर गिरा।
इसके थोड़ी ही देर बाद 80 रन के कुल योग पर हेमिल्टन मासाकाद्जा 38 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद का शिकार बन बैठे। अमित मिश्रा ने अगली ही गेंद पर वोलर को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को गहरे संकट में डाल दिया। इसके बाद 89 रन के कुल योग पर चिगुम्बुरा रवींद्र जडेजा की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। पिच पर टिककर खेल रहे विलियम्स 45 रन बनाकर पैवेलियन लौटे।
भारतीय टीम इस शृंखला में 2-0 से आगे चल रही है। उसने इसी मैदान पर पहले खेले गए दो मुकाबले जीते हैं। इस मैच के लिए भारत ने कोई परिवर्तन नहीं किया है, जबकि जिम्बाब्वे ने एक परिवर्तन के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है। उसने केल जार्विस के स्थान पर माइकल चिनोउया को मौका दिया, जिन्होंने अपने वन-डे करियर का आगाज किया है।
जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के भावी कप्तान माने जा रहे विराट कोहली और शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक-एक शतक जड़ चुके हैं। अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने भी अर्धशतक बनाया है।

Updated : 2013-07-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top