Latest News
Home > Archived > भाजपा की कार्यकारिणी बैठक  शुरू, आज भी आडवाणी नहीं हुए शामिल

भाजपा की कार्यकारिणी बैठक  शुरू, आज भी आडवाणी नहीं हुए शामिल

भाजपा की कार्यकारिणी बैठक  शुरू, आज भी आडवाणी नहीं हुए शामिल
X

नई दिल्ली। गोवा में शुरू हो चुकी भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज पहला दिन है। जबकि सबसे अहम खबर यह है कि आज भी पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी अपनी खराब तबीयत के चलते इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे।
आडवाणी कल पार्टी पदाधिकारियों और पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्यों की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। जबकि आज उनके बैठक में शामिल होने की बात कही गयी थी। भाजपा के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब आडवाणी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। वहीं बैठक के दूसरे और अंतिम दिन पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार समिति की कमान नरेंद्र मोदी को सौंप सकते हैं।
बताया यह भी जा रहा है कि मोदी को चुनाव प्रचार समिति की कमान देने की बात से आडवाणी नाराज हैं और यही वजह है कि वह इस बैठक से दूरी बनाए रखना चाहते हैं। इतना ही नहीं जसवंत सिंह और उमा भारती ने भी इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। कल दोनों नेताओं ने भी अपनी खराब तबीयत का हवाला देते हुए बैठक में शामिल नहीं होने की बात कही थी। भाजपा में आज से विचारों का मंथन शुरू होगा जिसमें पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से खुद को मैदान में उतारने की तैयारी करेगी। इसके साथ ही मोदी को इस चुनाव की कमान देने की तैयारी हो रही है।
पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष अरुण जेटली थे, जबकि उससे पहले 2004 में प्रमोद महाजन ने इसकी अध्यक्षता की थी। वहीं 1999 और उससे पहले के लोकसभा चुनावों में प्रचार की कमान लालकृष्ण आडवाणी के हाथों में थी।


Updated : 2013-06-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top