Latest News
Home > Archived > मैच फिक्सिंग के आरोप में बांग्लादेश के क्रिकेटर अशरफुल निलंबित

मैच फिक्सिंग के आरोप में बांग्लादेश के क्रिकेटर अशरफुल निलंबित

मैच फिक्सिंग के आरोप में बांग्लादेश के क्रिकेटर अशरफुल निलंबित
X

ढ़ाका | आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में फिक्सिंग का दाग लगने के बाद बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। बीपीएल में फिक्सिंग मामले में बंग्लादेश के एक खिलाड़ी मोहम्मद अशरफुल को निलंबित कर दिया गया है। गौरतलब है कि अशरफुल बंग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। आईपीएल की तर्ज पर बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेला जाता है।
गौर हो कि स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए नागपुर के सट्टेबाज सुनील भाटिया ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश की बीपीएल के कई बड़े खिलाड़ियों से उसके नजदीकी संबंध हैं। बांग्लादेशी क्रिकेटर मशरेफ मुर्तजा ने भी अपनी टीम ढाका ग्लेडिएटर्स को यह बताया था कि टीम में उनके साथी क्रिकेटर ने उनके सामने स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव रखा था। ग्लेडिएटर्स के मीडिया मैनेजर मिन्हाजुद्दीन खान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि इस बात की जानकारी उन्होंने बीपीएल को दे दी है। मुर्तजा ने एक क्रिकेट वेबसाइट से कहा कि मैंने टीम मैनेजमेंट को इसके बारे में बता दिया है। मुझे यकीन है कि वे सही कार्रवाई करेंगे। मुर्तजा ने यह भी कहा था कि यदि टूर्नामेंट के दौरान किसी अनियमितता का संदेह हुआ तो वह टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।
बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि अशरफुल ने एसीएसयू टीम के सामने मैचों को फिक्स करने में अपनी भागीदारी स्वीकार कर दी है। हसन ने कहा कि अशरफुल को किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हसन ने कहा, ‘अशरफुल ने एसीएसयू टीम के सामने फिक्सिंग में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है, इसलिए जब तक हमें जांच की पूरी रिपोर्ट नहीं मिल जाती तब तक उन्हें किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ’ आईसीसी एएससीयू बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान गड़बड़ियों के आरोपों की जांच कर रही है। 

Updated : 2013-06-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top