Latest News
Home > Archived > बीसीसीआई प्रमुख के दामाद गुरुनाथ मयप्पन गिरफ्तार, कोर्ट में हुए पेश

बीसीसीआई प्रमुख के दामाद गुरुनाथ मयप्पन गिरफ्तार, कोर्ट में हुए पेश

बीसीसीआई प्रमुख के दामाद गुरुनाथ मयप्पन गिरफ्तार,  कोर्ट में हुए पेश
X

मुंबई | बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन को आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए शुक्रवार देर रात मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया। दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन से मिलने के लिए बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन मुंबई पहुंचे हैं। वहीं, मय्यप्पन को मुंबई मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश किया गया है, जहां पुलिस उसे रिमांड पर लेने की मांग करेगी।
मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त ने कहा, हमारे पास जो सूचनाएं थीं, उनके आधार पर हमने मय्यप्पन से पूछताछ की। आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में हमें उनकी संलिप्तता का पता चला है। हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अभिनेता विंदू दारा सिंह द्वारा सट्टेबाजी को लेकर मय्यप्पन का नाम लिए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने मय्यप्पन को समन भेजा था।
मय्यप्पन मदुरै से एक चार्टर्ड विमान में मुंबई आए थे। उन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए शाम पांच बजे बुलाया था, लेकिन मय्यप्पन देर शाम मुंबई पहुंचे। उनके साथ चेन्नई के जाने-माने वकील पीएस रमन भी आए। उन्हें मुंबई हवाई अड्डे से अपराध शाखा मुख्यालय लाया गया और गिरफ्तार किए जाने से पहले उनसे पूछताछ की गई। मय्यप्पन को लगभग तीन घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। पूछताछ रात साढ़े नौ बजे शुरू हुई। विजेता विंदू दारा सिंह की सट्टेबाजों के साथ कथित संबंधों को लेकर हुई गिरफ्तारी के बाद से ही दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम सीएसके के मालिकमय्यप्पन विवादों के केंद्र में थे।
सूत्रों के मुताबिक विंदू ने यह स्वीकार किया था कि उसने मय्यप्पन की ओर से सट्टेबाजी की। विंदू कथित रूप से आईपीएल मैचों के दौरान मय्यप्पन के लगातार संपर्क’ में थे और दावा किया गया है कि उन्होंने मुंबई अपराध शाखा को यह बताया था कि सीएसके का मालिक सट्टेबाजी के जरिये एक करोड़ रुपये गंवा चुका था।
सूत्रों के अनुसार, अपराध शाखा के पास विंदू तथा मय्यप्पन के बीच की बातचीत का कॉल डेटा रिकार्ड मौजूद था और माना जा रहा है कि उसने दोनों की बातचीत के रिकॉर्ड उनके सामने रखकर उनसे पूछताछ की। हालांकि राय ने मय्यप्पन की गिरफ्तारी के बाद मय्यप्पन के आईपीएल मैचों के स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने की बात नहीं कही, लेकिन उन्होंने पहले कहा था कि उन्हें इसका गहरा संदेह है।


Updated : 2013-05-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top