Home > Archived > राष्ट्रीय परिषद में छाए मोदी, राजनाथ ने की जमकर तारीफ

राष्ट्रीय परिषद में छाए मोदी, राजनाथ ने की जमकर तारीफ

राष्ट्रीय परिषद में छाए मोदी, राजनाथ ने की जमकर तारीफ
X

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं। बैठक में लोकसभा के चुनाव से पहले रणनीति पर चर्चा होगी। लेकिन इससे पहले कल हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मोदी के नाम की गूंज के बाद ऐसा माना जा रहा है कि परिषद की बैठक में भी मोदी को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग उठेगी।
पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भाषण में मोदी की खुब प्रशंसा की। राजनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात में शानदार काम किया है और भाजपा को तीसरी बार सत्ता दिलाई। उन्होंने कहा कि मोदी सबसे लोकप्रिय सी.एम हैं। राजनाथ ने पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पार्टी हमेशा उनके साथ है।
बैठक के बाहर भाजपा के कई नेता भी प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी के नाम की वकालत करते दिख रहे हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मोदी के नाम का समर्थन किया। भाजपा के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि आज की बैठक में देश के अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस बैठक में सुशासन की रणनीति पर चर्चा हो रही है।
कल दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मोदी के काम की जमकर तारीफ की तो बैठक के बाहर कई नेताओं ने मोदी को आगे करने की मांग बुलंद की। शुक्रवार को भाजपा की तीन दिन की बैठक शुरू हुई। पहले दिन हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के एजेंडे में केंद्र की यूपीए सरकार को घेरने और 2014 में पार्टी को केंद्र की सत्ता पर कब्जा करने पर रणनीति बनाना था।
लेकिन बैठक के अंदर और बाहर गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ही छाए रहे। बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने तीन बार नरेंद्र मोदी के शासन को सुशासन और विकास का मॉडल बताते हुए तारीफ की,अंदर मोदी के नाम की गूंज थी तो बाहर नेताओं ने कहा कि मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए तो 2014 में सत्ता में वापसी आसान हो सकती है। लेकिन सवाल सहयोगी दलों के विरोध का है।
लेकिन मोदी के करीबियों के मुताबिक मोदी फिलहाल इस वक्त खुद को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने पर जोर नहीं दे रहे हैं। क्योंकि ऐसा करने से कर्नाटक समेत कुछ राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है। बहरहाल सबकी नजर शनिवार और रविवार को होने जा रही भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पर है। परिषद में 4000 से ज्यादा सदस्य है। कहा जा रहा है कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाली इस बैठक में मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग जोर-शोर से उठ सकती है।



Updated : 2 March 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top