Home > Archived > आस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ी मोहाली टेस्ट से बाहर

आस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ी मोहाली टेस्ट से बाहर

आस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ी मोहाली टेस्ट से बाहर
X

मोहाली | भारत दौरे पर संघर्ष कर रही आस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। टीम के दिग्गज आलराउंडर शेन वाटसन, तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन, उस्मान ख्वाजा और तेज गेंदबाज मिशेल जानसन को टीम प्रोटोकोल का उल्लंघन करने के कारण 14 मार्च से यहां शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। भारत दौरे पर आस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम आई थी जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन चोट से जूझ रहे मैथ्यू वेड के कवर के तौर परटीम से जुडेंगे।
चार खिलाडियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के बाद अब मोहाली टेस्ट के लिए केवल 13 खिलाडी ही उपलब्ध हैं। आस्ट्रेलिया चेन्नई और हैदराबाद टेस्ट हारकर चार मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछडा हुआ है और उसके सीरीज जीतने की अब कोई संभावना नहीं है। सीरीज ड्रा कराने के लिए कंगारू टीम को अगले दोनों मैच जीतने होंगे। भारत की स्पिनरों की मददगार पिच पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड रहा है। वाटसन के बाहर होने से टीम की बल्लेबाजी अब पूरी तरह कप्तान माइकल क्लार्क के कंधों पर आकर टिक गई है। इसी तरह युवा तेज गेंदबाज पैटिनसन के बाहर होने से टीम के पास अब दो ही तेज गेंदबाज बचे हैं। पैटिनसन ने सीरीज में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि मोहाली की तेज और उछाल पिच पर वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वेड दाहिने टखने में मांसपेशी की चोट से जूझ रहे हैं और उनका मोहाली टेस्ट खेलना संदिग्ध है।
मोहाली टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया खिलाडी: माइकल क्लार्क (कप्तान), डेविड वार्नर, एड कोवन, फिलिप ह्यूज, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, जेवियर डोहर्ती, नाथन लियोन और ब्रैड हैडिन।

Updated : 2013-03-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top