Latest News
Home > Archived > बॉलीवुड में कम आंका जाता है महिला कलाकारों कोः कंगना

बॉलीवुड में कम आंका जाता है महिला कलाकारों कोः कंगना

बॉलीवुड में कम आंका जाता है महिला कलाकारों कोः कंगना
X

नई दिल्ली । कंगना रनाउत ने फिल्मी दुनिया में हिरोईन को हीरो से कम आंके जाने पर नाराजगी जताई है। कंगना ने कहा कि बॉलीवुड में महिला कलाकारों को न तो उचित श्रेय मिलता है और न ही उचित शुल्क। इस चमक-दमक में महिलाओं को पुरुष कलाकारों का एक तिहाई शुल्क भी नहीं मिलता। बॉलीवुड के ए-सूची पुरुष कलाकार एक फिल्म के लिए 30 से 40 करोड़ रुपये लेते हैं, जबकि ए शीर्ष दर्जे की अभिनेत्री को एक फिल्म के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये ही मिलते है।
अपनी आने वाली महिलाप्रधान फिल्म 'क्वीन' का उदाहरण देते हुए कंगना ने बताया, कि भले ही फिल्म 300 करोड़ की बने, लेकिन फिर भी उनका पारिश्रमिक उनके समकक्ष अभिनेताओं के बराबर नहीं है। उन्होंने कहा, "जब हमें भुगतान करने की बात आती है तो वे नहीं करना चाहेंगे, सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं एक लड़की हूं। यह बहुत गलत है। "कंगना कहती हैं, "मुझे लगता है कि उद्योग की महिलाओं को उस स्थिति तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हमारी पीढ़ी की है, जहां उन्हें न सिर्फ हर तरह से सम्मान मिले बल्कि हर तरह से उनका और उनके करियर ग्राफ का भी सम्मान होना चाहिए।
"गौरतलब है कि कंगना गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से आई हैं। इसके बावजूद हिमाचल की इस बाला ने 'गैंग्स्टर- ए लव स्टोरी', 'वो लम्हे' और 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' जैसी फिल्मों में अदाकारी से खुद को साबित किया है। कंगना को 'फैशन' में रैंप मॉडल के किरदार के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला है।

Updated : 2013-12-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top