Latest News
Home > Archived > बी पी बंसल एग्रीटेक ने चार करोड़ सरेंडर किए

बी पी बंसल एग्रीटेक ने चार करोड़ सरेंडर किए

बी पी बंसल एग्रीटेक ने चार करोड़ सरेंडर किए
X

आयकर विभाग का सर्वे

ग्वालियर | डबल त्रिशूल के नाम से आटा बनाने वाली बी.पी. बसंल एग्रीटेक ने कर अपवंचन को लेकर आयकर सर्वे के दौरान चार करोड़ रुपए की राशि आयकर अधिकरियों के समक्ष सरेंडर की है। गुरूवार को अपरान्ह 12 बजे के बाद शुरू हुई कार्रवाई शुक्रवार शाम तक चलती रही। आयकर सर्वे की कार्रवाई दीनदयाल नगर स्थित कार्यालय और महाराजपुरा फैक्ट्री पर हुई। इस फैक्ट्री के संचालक प्रेम प्रकाश बंसल और रविप्रकाश बंसल हैं।
गौरतलब है कि गुरूवार को सहायक आयकर आयुक्त अमर गहलौत व राजेश गुप्ता अपनी टीम के साथ बी.पी. बंसल एग्रीटेक के यहां सर्वे की कार्रवाई करने पहुंचे। इस दौरान आयकर अधिकारियों ने कम्पनी के दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। जिसमें भारी कर अपवंचन का मामला उजागर हुआ। इसी के आधार पर फैक्ट्री संचालक ने चार करोड़ रुपए की राशि सरेंडर कर दी। कार्रवाई के दौरान आयकर अधिकारियों ने कई अहम दस्तावेज भी जब्त किए हैं। जिन्हें वे अपने साथ ले गए। अधिकारियों का कहना है कि बी.पी. बसंल एग्रीटेक संचालकों ने कई फैक्ट्रियों को शुरू करके भारी घालमेल किया है।
आगे भी होगी कार्रवाई
जानकारी के अनुसार आगामी 15 दिसम्बर एडवासं टैक्स (अग्रिम कर भुगतान) जमा करने की अंतिम तिथि है। आयकर विभाग एडवांस टैक्स को लेकर अपनी आय बढ़ाना चाहता है। इसी के मद्देनजर यह कार्रवाई की है। आयकर अधिकारियों ने बताया कि 15 दिसम्बर के पहले भी आयकर सर्वे की कार्रवाई होगी। 

Updated : 2013-12-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top