Home > Archived > रन फॉर युनिटी में दौड़े 20 हजार लोग

रन फॉर युनिटी में दौड़े 20 हजार लोग

शिमला। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 63वीं पूण्यतिथि पर प्रदेश में रविवार को रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भाजपा व राज्यसभा सांसद जगत प्रकाश नडडा ने शिमला के रिज मैदान से प्रात: 10:15 बजे झण्डी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया। दौड़ का समापन अम्बेदकर चौक चौड़ा मैदान में हुआ।
इस दौड़ में शिमला जिला से 2109 लोगों ने भाग लिया, वहीं पूरे प्रदेश में लगभग 20 हजार लोगों ने इस दौड़ में भाग लिया। इस अवसर पर जगत प्रकाश नडडा जी ने दौड़ में शामिल लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रन फॉर यूनिटी दौड़ से लोगों को देश के प्रथम गृह मंत्री के बारे में बताना था कि आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की 63वीं पूण्यतिथि है लेकिन ज्यादातर लोगों को उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, क्योंकि उनकी जानकारी को आगे आने नहीं दिया गया।
उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने किसानों के नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल की जानकारी दुनिया को देने के लिए उनकी याद में विश्व की सबसे ऊंची 182 मी0 लौह प्रतिमा बनाने का निर्णय लिया और उनकी पूण्यतिथि पर रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन करके पूरे देश में एक हजार स्थानों पर लगभग 50 लाख से अधिक लोग इस रन फॉर यूनिटी दौड़ में भाग लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी ने आजादी के बाद 565 रियासतों को एकता के सुत्र में पिरोकर एक महान भारत राष्ट्र को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
उनकी याद में उनकी लौह प्रतिमा के लिए पूरे देश के 5 लाख गांवों से खेतों में प्रयोग होने वाले लोहे के औजारों का लोहा, मिटटी और प्रतिष्ठित देव स्थलों की मिटटी और प्रत्येक गांवों के सरपंचों और प्रधानों की फोटों लेकर गुजरात पहुंचाए जाएंगे ताकि देश के हर व्यक्ति का सहयोग सरदार पटेल की प्रतिमा बनाने में हो। 

Updated : 15 Dec 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top