Home > Archived > फिर सत्ता में आएगी संप्रग गठबंधन सरकार: चिदंबरम

फिर सत्ता में आएगी संप्रग गठबंधन सरकार: चिदंबरम

नई दिल्ली। वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि अगले वर्ष लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार तीसरी बार सत्ता में आएगी। चिदंबरम ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की सालाना पूर्ण बैठक में हिस्सा लेने के लिए अपनी अमेरिकी यात्रा के दूसरे दिन वाशिंगटन में कहा कि मैं आपको पहले से बताना चाहता हूं और आपके सर्वेक्षण में यह बात सामने आएगी कि भारत में मेरी सरकार फिर सत्ता में आएगी।
चिदंबरम ने ‘कार्नेगी इंडावमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस’ में संक्षिप्त टिप्पणी ‘इंडिया डिसाइडेड 2014’ पहल के संदर्भ में की जिसका उद्देश्य अगले वर्ष होने वाले आम चुनावों के संदर्भ में घटनाक्रमों पर नजर रखना है। उन्होंने कहा कि यह धारणा गलत है कि क्षेत्रीय दलों का हावी होना राष्ट्रीय हित के खिलाफ है। क्षेत्रीय दल हावी होते हैं क्योंकि राष्ट्रीय दल क्षेत्रीय हितों को उतना समायोजित नहीं करते जितना उन्हें करना चाहिए।
वित्त मंत्री ने भारत को एक जटिल देश बताते हुए कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी का तात्पर्य अपने आप में एक महासंघ है। यदि राष्ट्रीय पार्टी क्षेत्रीय आकांक्षा को समायोजित नहीं करती है तो टूट और एक क्षेत्रीय पार्टी का निर्माण स्वाभाविक है। चिदंबरम ने कहा कि मैं नहीं मानता कि क्षेत्रीय दलों का उभरना राष्ट्रीय हितों के लिए हानिकारक है।

Updated : 11 Oct 2013 12:00 AM GMT
Next Story
Top