Home > Archived > येदियुरप्पा ने गडकरी की बात ठुकराई

येदियुरप्पा ने गडकरी की बात ठुकराई

येदियुरप्पा ने गडकरी की बात ठुकराई
X


$img_titleबेंगलुरू.
कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में नेतृत्व को लेकर चल रहा संकट रविवार को चरम पर पहुंच गया। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने पद पर अपनी बहाली के लिए पार्टी नेतृत्व को 48 घंटे का समय दिया है। येदियुरप्पा ने 20 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले रविवार शाम पत्रकारों से कहा, "आप 48 घंटे प्रतीक्षा करिए, आपको जानकारी हो जाएगी।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने येदियुरप्पा को नागपुर मिलने के लिए बुलाया, तो उन्होंने जाने से मना कर दिया है। वह अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं। उधर पार्टी नेता अरुण जेटली ने कहा है कि यह पूरी तरह से पार्टी का अंदरूनी मामला है। हम इसका हल जल्द ही निकाल लेंगे। हम येदियुरप्पा के संपर्क में हैं।
ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा बुधवार को बजट पेश करने वाले हैं लेकिन येदियुरप्पा हर कोशिश कर रहे हैं कि गौड़ा बजट पेश न कर पाएं। ज्ञात हो कि भ्रष्टाचार के आरोपों पर गत वर्ष 31 जुलाई को येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया।
इसके बाद गौड़ा चार अगस्त को मुख्यमंत्री बने। अपने आवास पर 50 से अधिक विधायकों के साथ बैठक के बाद येदियुरप्पा ने कहा, पार्टी के 120 विधायकों में से 70 का समर्थन मेरे पास है। हम एक स्थान पर इक_ा हो रहे हैं ताकि पार्टी नेतृत्व को स्थिति को पता चले और नेतृत्व शीघ्र सही निर्णय ले।
येदियुरप्पा पार्टी के 55 विधायकों को दो बसों से बेंगलुरू के बाहर एक स्थान पर ले गए। विधायकों को ले जाते समय उन्होंने कहा, "यहां 55 विधायक हैं। 15 और विधायक कल यहां आ जाएंगे। ज्ञात हो कि कभी येदियुरप्पा की खिलाफत करने वाले ग्रामीण विकास मंत्री जगदीश शेट्टार उनके समर्थन में आ गए हैं।

Updated : 19 March 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top