Home > Archived > फिर गरजीं ममता, मुकुल राय को बताया रेलमंत्री

फिर गरजीं ममता, मुकुल राय को बताया रेलमंत्री

फिर गरजीं ममता, मुकुल राय को बताया रेलमंत्री
X


$img_titleनई दिल्ली|
 रेल किराये में बढोतरी के बाद तृणमूल कांग्रेस और रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी के बीच तकरार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। अब तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ किया है कि दिनेश त्रिवेदी हमारे रेलमंत्री नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि मुझे दिनेश त्रिवेदी के बारे में बात नहीं करनी है। उन्होंने साफ किया कि मुकुल रॉय ही अगले रेल मंत्री बनेंगे। दिनेश त्रिवेदी पर फैसला अब सरकार को करना है।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद कल्‍याण बनर्जी ने रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी से इस्‍तीफा मांगा है। खबरों के मुता‌बिक कल्‍याण बनर्जी ने रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को फोन कर अपना इस्तीफा देने को कहा। हालांकि दिनेश त्रिवेदी ने एक बार फिर से रेल मंत्री के पद से इस्‍तीफा देने से इनकार किया। त्रिवेदी ने साफ किया कि जब तक ममता बनर्जी उन्हें लिखित रूप से इस्तीफा देने को नहीं कहेंगी, वे इस्तीफा नहीं देंगे।

बनर्जी ने कहा कि पार्टी के कारण ही दिनेश त्रिवेदी केंद्र में मंत्री बने हैं। ऐसे में उन्हें पार्टी का आदेश मानकर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पहले भी पार्टी ने उन्हें लिखित रूप में मंत्री पद संभालने को नहीं कहा था, इसलिए अब भी लिखित रूप में उन्हें आदेश देने की कोई बात नहीं बनती है। बजट पेश करने वाले रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी की बलि चढ़ाने का पैगाम प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को तृणमूल कांग्रेस मुखिया ममता बनर्जी ने पहले ही भेज दिया था। यात्री किराए में वृद्धि से ममता बेहद खफा हैं। उनका कहना था कि त्रिवेदी ने उनसे बात किए बगैर किराए में बढ़ोत्तरी कर दी। 

Updated : 17 March 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top