Latest News
Home > Archived > भारत, श्रीलंका का मैच टाई

भारत, श्रीलंका का मैच टाई

भारत, श्रीलंका का मैच टाई
X

$img_titleएडिलेड। गंभीर के 91 रन, तथा धोनी की शानदार अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने अतिम गेंद पर 236 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। इसी के साथ मैच टाई हो गया। भारत ने नौ विकेट के नुकसान पर यह मैच बराबरी पर रोका। मैच का रोमांच अंतिम गेंद तक बना रहा।
टीम इंडिया ने कसी हुई गेंदबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण के बल पर श्रीलंका को निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर कुल 236 रन ही बनाने दिए हैं। एडिलेड में खेले जा रहे वन-डे मैच में भारत की ओर से विनय कुमार ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने दो और इरफान पठान ने एक विकेट चटकाया, जबकि बेहतरीन क्षेत्ररक्षण करते हुए भारतीयों ने तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों को रन आउट किया।
इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के साथ पारी की शुरुआत करने आए उपुल थरंगा मैच के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर खाता खोले बगर पवेलियन लौट गए। थरंगा को आर.विनय कुमार ने महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया।
इसके बाद दिलशान भी 16 रन के निजी योग पर आउट हो गए। दिलशान को इरफान पठान की गेंद पर धोनी ने विकेट के पीछे लपका। उन्होंने 23 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। दिलशान और कुमार संगकारा ने दूसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े।
श्रीलंका का तीसरा विकेट संगकारा के रूप में गिरा। संगकारा को 31 रन के निजी योग पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर गौतम गम्भीर ने कैच आउट किया। संगकारा और चांडीमल ने तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। भारत की ओर से विनय कुमार, पठान और अश्विन ने एक-एक विकेट झटका है। इस मुकाबले के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद और लाहिरू थिरिमाने की जगह हरफनमौला थिसारा परेरा और स्पिनर रंगना हेराथ को अंतिम एकादश टीम में शामिल किया है। भारतीय टीम ने भी इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में दो परिवर्तन किए हैं। रोटेशन प्रणाली के अंतर्गत वीरेंद्र सहवाग को आराम दिया गया है जबकि सचिन तेंदुलकर की वापसी हुई है। अनुभवी जहीर खान की जगह इरफान पठान को पहली बार इस सीरीज में मौका दिया गया है। 

Updated : 2012-02-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top