Home > Archived > पाकिस्तान में मंदिर गिराए जाने से हिंदुओं में गुस्सा

पाकिस्तान में मंदिर गिराए जाने से हिंदुओं में गुस्सा

पाकिस्तान में मंदिर गिराए जाने से हिंदुओं में गुस्सा
X


कराची। पाकिस्तान के कराची शहर में सौ वर्ष पुराने मंदिर को गिराए जाने से हिंदुओं में भारी रोष है। मंदिर एक बिल्डर ने ध्वस्त करा दिया जबकि सिंध हाई कोर्ट ने इसे गिराने से रोकने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया था। इसके विरोध में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय ने रविवार को प्रदर्शन किया।

बिल्डर ने शनिवार को कराची के सोल्जर बाजार स्थित श्री राम पीर मंदिर के अलावा इसके आसपास की कई अन्य इमारतों को भी गिरा दिया। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 40 लोग बेघर हो गए हैं, जिनमें से अधिकांश हिंदू हैं। मंदिर गिराए जाने के बाद पाकिस्तान हिंदू काउंसिल ने रविवार को कराची प्रेस क्लब के बाहर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया।

रिपोर्ट में प्रकाश नाम के एक व्यक्ति के हवाले से कहा गया है कि मंदिर को नष्ट कर दिया गया। इससे हमारे देवताओं का अपमान हुआ है। मंदिर गिराने आए दल ने चार देवताओं की मूर्तियों को एक तरफ रख दिया था। हालांकि स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि यह दल मूर्तियों में लगे स्वर्ण आभूषणों को अपने साथ ले गया। अपनी बांहों पर चोट के निशान दिखाते हुए लक्ष्मण नाम के व्यक्ति ने कहा, 'जब मैंने रोकने की कोशिश की तो उन लोगों ने मुझे बंदूकों से चोट पहुंचाई।' बनवरी नाम की महिला ने बताया कि उसके घर को गिरा दिया गया। जिस समय घर गिराया जा रहा था पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान उस जगह को घेरे थे। बाहरी लोगों को वहां जाने की अनुमति नहीं थी।



Updated : 2 Dec 2012 12:00 AM GMT
Next Story
Top