Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > रिक्शा चालक मंगल केवट से मिले प्रधानमंत्री, बेटी की शादी का दिया था न्योता

रिक्शा चालक मंगल केवट से मिले प्रधानमंत्री, बेटी की शादी का दिया था न्योता

रिक्शा चालक मंगल केवट से मिले प्रधानमंत्री, बेटी की शादी का दिया था न्योता
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री मोदी को बेटी की शादी में न्योता देने वाले वाराणसी के रिक्शा चलाने वाले मंगल खेवट की खुशी का उस वक्त ठिकाना न रहा, जब खुद पीएम नरेंद्र मोदी उनसे मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दिवसीय दौरे के दौरान रिक्शा चालक मंगल केवट से मुलाकात की। रिक्शा चालक मंगल केवट ने पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी में आने का न्योता भेजा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिक्शा चालक मंगल केवट से उसके और उसके परिवार का कुशल- मंगल पूछा और साथ ही स्वच्छ भारत अभियान में केवट के प्रयासों की सराहना भी की। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि पीएम मोदी से प्रभावित होकर मंगल केवट ने अपने गांव में गंगा के किनारों को खुद साफ करने का काम किया है।

इससे पहले रिक्शा चालक मंगल ने पीएम मोदी की तरफ से बधाई पत्र पाने पर खुशी जाहिर की थी। केवट और उनकी पत्नी रेणु देवी ने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। बता दें कि 12 फरवरी को केवट की बेटी की शादी हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई से रिक्शा चालक केवट ने कहा, ' हमने सबसे पहला न्योता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। मैं व्यक्तिगत तौर पर दिल्ली जाकर खुद पीएमओ में यह पत्र सौंपा। 8 फरवरी को पीएम मोदी की तरफ से हमें एक बधाई पत्र मिला, जिससे हम काफी उत्साहित हुए।'

Updated : 18 Feb 2020 6:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top