Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > वाराणसी > वाराणसी: SSPG मंडलीय चिकित्सालय में शीघ्र ही लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

वाराणसी: SSPG मंडलीय चिकित्सालय में शीघ्र ही लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

इंडियन आयल फाउंडेशन की टीम मंगलवार को श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय का स्थलीय दौरा व निरीक्षण करेगी। श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में 960 एलएमपी का लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट से 200 बेड ऑक्सीजन युक्त कवर होंगे।

वाराणसी: SSPG मंडलीय चिकित्सालय में शीघ्र ही लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
X

फाइल फोटो

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट को इंडियन आयल फाउंडेशन के सीएफआर से स्वीकृत कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित रूप से कोरोना के इस महामारी के दौर में कोरोना के मरीजों को आसानी से उनकी आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन सुलभ हो सकेगा और उनको बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिये इंडियन आयल फाउंडेशन की टीम मंगलवार को श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय का स्थलीय दौरा व निरीक्षण करेगी। श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में 960 एलएमपी का लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट से 200 बेड ऑक्सीजन युक्त कवर होंगे। उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि इसी प्रकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में 600 एलएमपी का लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट की मशीन आ चुकी है। जिसे शीघ्र ही लगा दिया जाएगा। इस 120 बेड ऑक्सीजन युक्त कबर होंगे।

उन्होंने बताया कि गत दिनों आयी ऑक्सीजन के किल्लत की समस्या का समाधान हो चुका है। रोहनिया के दरेखु में स्थित कामरूप एजेंसी को भी जिला प्रशासन ने अधिग्रहण कर लिया है। शीघ्र ही यहां पर काम शुरू हो जाएगा और 500 सिलेंडर का बॉटलिग होगा। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी जिलाधिकारी से वार्ता कर होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का चिकित्सा ख्याल रखने पर जोर दिया।

बताया गया कि 80 लोगों के टीमों द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का फोन कर कर हालचाल लिया जा रहा है और आवश्यकता के अनुसार उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड के लक्षण वाले लोगों को कोविड मेडिसिन की किट उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर दिया। इस संबंध में उन्होंने दवा व्यापार मंडल के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान ऐसे लोगों का हरसंभव सहयोग एवं सहायता उपलब्ध कराए जाने दवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से अपील की।

Updated : 26 April 2021 3:27 PM GMT

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top