Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > योगी ने लगाई फटकार तो नोएडा के DM बोले- मुझे छुट्टी दे दीजिए

योगी ने लगाई फटकार तो नोएडा के DM बोले- मुझे छुट्टी दे दीजिए

योगी ने लगाई फटकार तो नोएडा के DM बोले- मुझे छुट्टी दे दीजिए

नोएडा। कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में देखने मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इस खतरनाक वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब सोमवार को गौतमबुद्ध नगर पहुंचे, तो बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री ने जिले के आला अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आप काम कम करते हैं और शोर ज्यादा करते हैं। इसके बाद नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि वह गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी नहीं रहना चाहते हैं, उन्हें छुट्टी दे दी जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक के दौरान अधिकारियों से इस कदर नाराज थे कि उन्होंने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को खूब सुनाया। साथ ही जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने के संकेत दे दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से दो महीने पहले कंट्रोल रूम बनाने के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। नोएडा की जिस कंपनी की वजह से कोरोना के मामले ज्यादा बढ़े उस पर भी कार्रवाई को लेकर फटकार लगाई।

सीएम योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने तीन महीने की छुट्टी मांगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक वह छुट्टी पर चले गए हैं। इससे पहले जिलाधिकारी ने एक पत्र जारी कर कहा, 'मैं निजी कारणों से जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 3 माह का अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें। वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इसके लिए जरूरी है कि गौतमबुद्ध नगर में किसी अन्य अधिकारी की तैनाती की जाए।'

कोरोना की तैयारियों को लेकर सोमवार नोएडा दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरी बैठक में गौतमबुद्धनगर के डीएम को बुरी तरह फटकार दिया। डीएम को हड़काते हुए योगी ने कहा, 'आपकी आदत बहुत खराब है, काम करते नहीं हैं, लेकिन आवाज बहुत ज्यादा निकालते हैं। दो महीने से क्या कर रहे थे आप लोग? कंट्रोल रूप के लिए तो मैंने बहुत पहले ही कहा था। अब तक कंट्रोल रूप क्यों नहीं शुरू हुआ है यहां पर?'

इस पर जब डीएम ने सफाई दी तो योगी और गरम हो गए और भड़कते हुए बोले, 'बकवास सब बंद करो अपना। यह बकवास सब करके आप लोगों ने माहौल खराब किया है यहां पर। जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की बजाय एक दूसरे के ऊपर चीजें डालना। दो महीने पहले अलर्ट जारी किया था, हम लोगों ने यहां पर। पूरे प्रदेश से जारी किया था।' इस दौरान अधिकारी ठीक-ठीक बोलते रहे।

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री करीब 2 बजे हेलीकॉप्टर से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में ही अधिकारियों के साथ बैठक की।

Updated : 30 March 2020 2:11 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top