Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गठबंधन सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगी तीन हजार रुपये पेंशन: अखिलेश

गठबंधन सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगी तीन हजार रुपये पेंशन: अखिलेश

गठबंधन सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगी तीन हजार रुपये पेंशन: अखिलेश
X

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को 500 के बजाय 3000 रुपये महीने की पेंशन दी जाएगी।

सुल्तानपुर निर्वाचन क्षेत्र से गठबंधन के उम्मीदवार चंद्र भद्र सिंह के समर्थन में सुल्तानपुर जिले के चांदपुर सैदोपट्टी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि देश में 180 डिग्री वाले प्रधानमंत्री हैं तो लखनऊ में 180 वाले चिलम हैं। भीड़ से सवाल किया कि मोदी पहले चाय बेचने वाला बनकर आए अब चौकीदार बनके आए हैं इनकी चौकी छिनेगी की नहीं छिनेगी ? आप चाहेंगे तो छिनेगी। चाय वाले के झांसे में शिक्षामित्र भी आ गये।

उन्होंने प्रदेश में विकास की चर्चा करते हुए कहा कि यह सरकार हमें पिछड़ा बोलती है, हम पिछड़े हैं, 21 महीने में सड़क बनाई है। आप 19 महीने में बना कर दिखा दो। अगर आप नहीं बना सकते तो हमसे भी पिछड़े हो जाओगे। कोई नई सड़क, कोई नया स्कूल, कोई अतिरिक्त मेगावाट वाले बिजली घर नहीं बनाये गए, फिर भी बाबा मुख्यमंत्री बढ़े बिल उपभोक्ताओं को भिजवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी सुल्तानपुर से लखनऊ पहुंचने में डेढ़ घंटे लगता है। गठबंधन की सरकार आयी और रोड बनेगी तो यह दूरी मात्र 45 मिनट में तय होगी। हमने प्रदेश में इतनी अच्छी सड़कें बनवाई और उस पर सुखोई व मिराज उतारकर दिखाया है। एक्सप्रेस-वे इस सरकार के बस की बात नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि इस गठबंधन को सांप छछुंदर कहने वाले कह रहे हैं कि संविधान न होता तो भैंस चराते होते, ये लोग ऐसी घटिया सोच रखते हैं। देश के प्रधानमंत्री भी हमें कहते हैं टोटी ले गए। यह टोटी की बात करते है। हमारी सरकार बन गयी तो हम चिलम निकलवाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले पुलिस भर्ती मेरिट वाली थी। चंदा लेने के लिए दो परीक्षा होती थी। हमने अपनी सरकार में दौड़ लगवाकर सीधी भर्ती प्रक्रिया सरल करवाई। जो पहले घर-घर मोदी का नारा लगाते थे आज वही बेरोजगार बैठे है।

Updated : 5 May 2019 12:02 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top