Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > वेस्ट यूपी में मौसम ने बदली करवट, ठंड बढ़ी

वेस्ट यूपी में मौसम ने बदली करवट, ठंड बढ़ी

वेस्ट यूपी में मौसम ने बदली करवट, ठंड बढ़ी

मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीती रात से शुरू हुई बारिश और उसके साथ चलती तेज हवाओं ने एनसीआर के इलाके में वायु प्रदूषण को कम कर दिया है।

मौसम ने करवट लेते हुए ठंड बढ़ने के संकेत दे दिए हैं।

हालांकि बीती रात शुरू हुई बारिश आज सुबह भी जारी है। जहां एक ओर आसमान काले बादलों से ढका हुआ है वहीं दूसरी ओर बिजली की आंख मिचौली भी जारी है। बीती रात में महानगर के कई हिस्सों में बिजली गुल रहने से अंधेरा छाया रहा। देर रात में बिजली के आने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

आज आसमान में घने बादल इस समय से छाए हुए हैं कि सड़कों पर विजिबिलिटी कम होने से वाहनों को अपनी हेड लाइट जलानी पड़ी। दिन में भी अंधेरा होने पर लोगों को अपने घरों में भी लाइटें जलानी पड़ गईं।

हल्की बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं ने तापमान को गिराकर मौसम को सर्द कर दिया है।

झमाझम बारिश ने जहां लोगों को प्रदूषण जनित बीमारियों से निजात दिलाई है वही नालों की गंदगी सड़क पर आने से आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मौसम में आज इस बदलाव में प्रदूषण धुल गया है। हालांकि रात में हुई बारिश से कुछ इलाकों में ओले भी पड़े। आज सुबह गंतव्य तक निकलने की जल्दबाजी में कई इलाके में सड़कों पर जाम भी लगा और तेज बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। हालांकि बेमौसम की बारिश गेहूं सरसों और आलू पर मार कर सकती है। ठंड की पहली झमाझम बारिश और बादलों की गरज और कड़कती अकाशीय बिजली ने मौसम का मिजाज बदलते हुए ठंड जरूर बढ़ा दी है।

Updated : 28 Nov 2019 6:56 AM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top