Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > वीर-सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

वीर-सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

-शहीद विजय मौर्य के गांव पहुंचे योगी, अधिकारियों को सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश

वीर-सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
X

देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को छपिया-जयदेव पहुंचकर शहीद विजय कुमार मौर्य को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि वीर-सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, इसके लिए सरकार जल्द ही निर्णय लेकर कार्रवाई करेगी। आपके बेटे ने देश के लिए जो बलिदान दिया है, उसके लिए देश ऋणी है व आपके साथ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलवामा में आतंकी घटना की चपेट में आए सभी जवानों ने देश के लिए बलिदान किया है। उन जवानों के प्रति पूरे देश में सम्मान का भाव है। जिन लोगों ने भी इस घटना को अंजाम दिया है, सरकार एक-एक से चुन-चुन कर निपटेगी। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए पूरा देश तैयार है तथा यह सामूहिक लड़ाई है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार इस घटना को लेकर गंभीर है। प्रधानमंत्री ने भी बार-बार कहा है कि देश के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं होने दिया जाएगा। जो भी लोग इस साजिश का हिस्सा हैं, उनसे निपटने की तैयारी हो रही है। इस मामले में सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद के गांवों के विकास व परिवारीजनों को सुविधाएं देने का निर्देश संबंधित जिलों के अधिकारियों को दिया गया है।

शहीद की पत्नी और घर वालों ने दिया ज्ञापन

शहीद की पत्नी विजयलक्ष्मी व परिवारवालों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। इसमें उन लोगों ने विजयलक्ष्मी को राज्य सेवा में योग्यता के अनुसार सम्मानपूर्ण पद पर नियुक्त करने, शहीद को एक करोड़ की आर्थिक सहायता देने, शहीद के पिता को पेट्रोल पंप देने, शहीद की विधवा भाभी दुर्गावती पत्नी स्व. कृष्ण कुमार मौर्य को पूर्व माध्यमिक विद्यालय छपिया जयदेव में अनुचर के पद पर नियुक्त करने, शहीद विजय द्वारा बैंक से लिए गए नौ लाख के लोन को माफ करने, शहीद के नाम से स्टेडियम, विजय स्मारक बनवाने, छपिया जयदेव नाम बदलकर शहीद विजयनगर करने की गई है।

इस दौरान कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद, क्षेत्रीय विधायक कमलेश शुक्ल, जिलाध्यक्ष डॉ. अन्तर्यामी सिंह, जिलाधिकारी अमित किशोर, पुलिस अधीक्षक एन कोलांची सहित अधिकारी व भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Updated : 18 Feb 2019 9:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top