Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > यूपीएसएसएससी पेपर लीक मामला : एसटीएफ ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

यूपीएसएसएससी पेपर लीक मामला : एसटीएफ ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

यूपीएसएसएससी पेपर लीक मामला : एसटीएफ ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश में रविवार को होने जा रही नलकूप परीक्षा के स्थगित होने के बाद लखनऊ पहुंचे अभ्यर्थियों ने स्टेशन के बाहर हंगामा किया। अभ्यर्थियों ने परीक्षा स्थगित होने की सूचना न मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जाम करने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें शांत करा के वापस किया। वहीं उप्र एसटीएफ ने मेरठ से पेपर लीक करने के आरोप में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की रविवार को प्रस्तावित नलकूप परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना लगते ही परीक्षा को शनिवार की रात्रि स्थगित कर दिया गया और इसकी जांच स्पेशल टाक्स फोर्स(एसटीएफ) को सौंपी गयी। यूपीएसएसएससी की ओर से बताया कि प्रदेश में लखनऊ समेत आठ जिलों में होने जा रही प्रतियोगी परीक्षा के अगली तारिख तक के लिए स्थगित किया गया है। परीक्षा की तिथि तय होने पर अभ्यर्थियों को सूचना दी जाएगी।

वहीं परीक्षा देने के लिए लखनऊ पहुंचे अभ्यर्थियों ने सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर सड़क पर प्रदर्शन किया और आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन अभ्यर्थियों में पटना, जयपुर, आगरा, झांसी जैसे बाहरी जनपदों के सैकड़ों परीक्षार्थी ने हंगामा करते हुए सड़क जाम करने का प्रयास किया। स्थानीय थाना से पुलिस पहुंचकर जाम को खुलवाया और अभ्यर्थियों को वापस कर दिया।

उधर एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें पांच अभ्यर्थी है और शेष नकल वाले गिरोह के सदस्य बताये जा रहें है। इनके पास से दर्जनों की संख्या में मोबाइल फोन, प्रवेश पत्र, आउट हुआ पर्चा, 15 लाख रुपये नगदी और शेष कागजात बरामद हुए हैं। यूपी एसटीएफ की टीम गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि एसटीएफ को आयोग की ओर से जानकारी मिली थी और जिस पर एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए मेरठ से 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्राइमरी स्कूल का अध्यापक रचित कुमार इस गिरोह का सरगना है और पन्द्रह लाख रुपये इसी के पास से बरामद हुए हैं। इसके साथ कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से नलकूप चालक की परीक्षा के लिए 3210 पद के लिए रविवार को परीक्षा होनी थी। इसके लिए राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से भी लोगों ने आवेदन किया था और आज परीक्षा देने वाले थे।




Updated : 3 Sep 2018 2:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top