Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > नोएडा में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले आए सामने, मचा हड़कंप

नोएडा में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले आए सामने, मचा हड़कंप

नोएडा में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले आए सामने, मचा हड़कंप
X

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में मंगलवार को दो और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। जानकारी मिलते ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हडकंप मचा गया। बता दें कि नोएडा में कोरोना के मरीजों की संख्या अब तीन हो गई है।

पहला मरीज नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित लोटस स्पेशिया सोसाइटी की हैं जो हाल ही में फ्रांस से वापस आई है और पहले से ही आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। जबकि दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

इससे पहले बीते शुक्रवार को नोएडा में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। यहां कि प्राइवेट फर्म में काम करने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया था। नोएडा के सीएमओ ने जानकारी दी कि नोएडा की एक प्राइवेट फर्म में काम करने वाले व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है।

गौरतलब है कि इसी केस के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव केस 13 हो गए हैं, इनमें 12 भारतीय और 1 विदेशी नागरिक हैं। इसमें से चार लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देर रात कर्नाटक में कोरोना के दो और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंगलवार सुबह दो नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है।

ताजमहल सहित देशभर के सभी स्मारक और संग्रहालय 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही 15 अप्रैल तक कई देशों के सैलानियों के वीजा रद्द करने के आदेश दिए थे। उसके बाद से ही ताज और अन्य स्मारक निहारने वालों की संख्या में कमी आई थी। अभी भी कुछ विदेशी पर्यटक ताजमहल देखने आ रहे थे। पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा- सभी संबंधित अधिकारी तत्परता और सावधानी बरतें।

Updated : 17 March 2020 6:56 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top