Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश की याचिका पर साथ रहने का दिया आदेश

हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश की याचिका पर साथ रहने का दिया आदेश

हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश की याचिका पर साथ रहने का दिया आदेश
X

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के बरेली विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी और उसके पति अजितेश को हाईकोर्ट ने सुरक्षा मुहैया कराने और साथ रहने का आदेश दिया है। सोमवार को दोनों को पुलिस अभिरक्षा में नोएडा से लाकर हाईकोर्ट में पेश किया गया।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुनवाई से पहले कोर्ट परिसर में अजितेश को भीड़ के भारी आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। प्रेमी जोड़े को रजिस्ट्रार के कार्यालय में बिठाकर रखा गया है। कोर्ट का आदेश मिलने के बाद पूरी सुरक्षा में उनको बाहर ले जाया जाएगा।

इस बीच में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाने आए मुरादाबाद के प्रेमी जोड़े का सुबह 8:30 बजे गेट नंबर 3 बी के सामने से अपहरण हो गया। इस घटना के बाद अफवाह उड़ी की साक्षी और अजितेश का अपहरण हो गया है। हालांकि फतेहपुर में बरामदगी के बाद स्थिति साफ हो गई।

साक्षी और अजितेश ने प्रेम विवाह के बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा की गुहार लगाई थी। सोमवार को उसकी सुनवाई थी। हाईकोर्ट ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लिया है। आक्रोशित भीड़ के मामले में जिला प्रशासन को तलब करने की चर्चा है।

अजितेश ने अपनी प्रेम कहानी पर चर्चा करते हुए कहा कि यह कोई एक दिन या एक साल का प्यार नहीं है, बल्कि उनकी प्रेम कहानी दस साल पुरानी है। पिछले करीब दस साल से वह एक-दूसरे के संपर्क में थे। उसकी सगाई और पहली शादी के तय होने की सारी बातें साक्षी को मालूम हैं। साक्षी जब मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने के लिए बाहर गई थी, तब भी उनमें शादी को लेकर चर्चा हुई थी और वह पहले से ही आपस में शादी करने की बात तय कर चुके थे।

अजितेश ने विधायक के परिवार के लोगों की इस बात को गलत ठहराया कि उन्हें इस लव स्टोरी के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि वह इसका जवाब तो आमने-सामने बैठकर ही देना चाहेंगे। अगर उन्हें साक्षी और मेरी लव स्टोरी के बारे में जानकारी नहीं थी तो उन्होंने साक्षी पर इतनी बंदिशें क्यों लगाईं। अजितेश का दावा है कि विधायक और उनके परिवारीजन पहले से ही सब जानते थे। अपनी और साक्षी की उम्र को लेकर उठ रहे सवालो पर अजितेश ने कहा कि दोनो की उम्र के बीच पांच से छह साल का अंतर है।

बिथरी विधायक पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी 03 जुलाई को घर छोड़कर चली गई थीं। उन्होंने अनुसूचित जाति के अजितेश से शादी कर ली। 10 जुलाई को साक्षी ने वीडियो के जरिए जान को खतरा होने की बात कही। 11 जुलाई को साक्षी ने दूसरा वीडियो वायरल किया। इसमें उन्होंने पापा विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल और विधायक के करीबी राजीव राणा से अपनी जान को खतरा बताया। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

Updated : 15 July 2019 7:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top