Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > यूपी में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, 9 की मौत, 17 PAC जवान संक्रमित

यूपी में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, 9 की मौत, 17 PAC जवान संक्रमित

यूपी में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, 9 की मौत, 17 PAC जवान संक्रमित
X

मेरठ। कोरोनावायरस के डर के बाद अब उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू का डर और कहर बढ़ रहा है। राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या नौ हो गई है, जिनमें से छह अकेले मेरठ से हैं और जिले में पिछले 48 घंटों में प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के 17 जवान बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं।

मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी राज कुमार ने कहा, बुखार, सर्दी और इसी तरह के अन्य लक्षणों की शिकायत के साथ लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (एलएलआरएमएमसी) में भर्ती छठी बटालियन के 27 पीएसी जवानों में से 17 की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसलिए, बटालियन में लगभग 370 जवानों को टैमीफ्लू की गोलियां दी गईं और संक्रमण के और प्रसार को रोकने के लिए कैंपस में बने रहने का निर्देश दिया गया।

इसके साथ ही जिले में स्वाइन फ्लू के कुल मामलों की संख्या 71 हो गई है। अधिकारी ने कहा, हमने एलएलआरएमएमसी के आइसोलेशन वार्ड में 40 और बेड लगाए हैं। कुल संख्या 56 हो गई है। जिला अस्पताल और अन्य निजी अस्पतालों को भी आइसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है। स्वाइन फ्लू के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर, डॉक्टरों ने सलाह दी है कि बीमारी के प्रसार से बचने के लिए संक्रमित रोगी की देखभाल के लिए परिवार के केवल एक सदस्य को शामिल किया जाना चाहिए। लोगों को बार-बार हाथ धोने, रोगी के आसपास मास्क पहनकर रहने और रोगी के कमरे की सफाई का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

Updated : 1 March 2020 2:47 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top