Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > डीएम के सामने इंग्लिश नहीं पढ़ पाने वाली दो शिक्षिकाओं को किया सस्‍पेंड

डीएम के सामने इंग्लिश नहीं पढ़ पाने वाली दो शिक्षिकाओं को किया सस्‍पेंड

डीएम के सामने इंग्लिश नहीं पढ़ पाने वाली दो शिक्षिकाओं को किया सस्‍पेंड
X
Image Credit : Ani Tweet

उन्‍नाव। बेसिक स्कूल बच्चों के साथ अंग्रेजी ज्ञान में कमजोर रही दो शिक्षिकाओं को डीएम के निर्देश पर बीएसए ने निलंबित कर दिया है। 28 नवम्बर को सिकंदरपुर ब्लॉक के चौरा उच्च प्राथमिक विद्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान प्रधान व सहायक दोनों शिक्षिकाएं के अंग्रेजी न पढ़ पाने की बात सामने आई थी।

निरीक्षण के दौरान डीएम देवेंद्र पांडेय और बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने कक्षा 6 की छात्राओं से हिंदी की किताब पढ़ने को कहा लेकिन चार में से केवल एक ही छात्रा इसे आसानी से पढ़ पाने में सफल हुई थी। जबकि कक्षा 8 की छात्राएं अंग्रेजी की किताब खोले बैठी थीं। डीएम ने छात्राओं से किताब पढ़ाई थी लेकिन वह नहीं पढ़ पाई थीं। बाद में सहायक शिक्षिका राजकुमारी व प्रधान शिक्षिका सुशीला भारती को किताब पढ़ने को कहा गया था जिसे वह भी नहीं पढ़ पाईं थीं।

शिक्षा की गुणवत्ता खराब देख डीएम ने बीएसए को दोनों के निलंबन का आदेश दिया था। बीएसए ने शनिवार को दोनों शिक्षिकाओं के निलंबन का आदेश जारी किया है। बीएसए ने बताया कि डीएम के निर्देश पर दोनों शिक्षिकाओं का निलंबन कर दिया गया है। विद्यालय में और शिक्षक न होने से उन्हें उसी स्कूल में ही अटैच किया गया है।

Updated : 1 Dec 2019 7:50 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top