Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > रतलाम में मालगाड़ी के तीन डिब्बे हुए बेपटरी

रतलाम में मालगाड़ी के तीन डिब्बे हुए बेपटरी

रतलाम में मालगाड़ी के तीन डिब्बे हुए बेपटरी

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर गुरुवार तडक़े 5.30 बजे मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना में रेलवे का एक भवन धराशाई हो गया और पटरियों के साथ बिजली के पोल भी टूट गए। जिस समय यह हादसा हुआ उसदौरान पास के ट्रैक से जयपुर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने वाली थी। अगर हादसे के दौरान ये ट्रेन वहां से गुजरती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

जानकारी के अनुसार मालगाड़ी नए बनाए हुए ट्रैक पर खड़ी थी। इसके रोल बैक होने (पीछे की ओर लुढ़कने) से यह मालगाड़ी बेपटरी हुई है । अपयार्ड कि दो नंबर लाइन पर यह हादसा हुआ है । 373/4 प्वाइंट के पास, अंतिम छोर यानी डेड एंड को तोड़कर ये मालगाड़ी रेलवे ट्रैक पर पीछे लुढक कर बेपटरी हो गई। डिब्बों की टक्कर से बिजली का खंभा और ओएचई लाइन के तार भी टूट गए। हादसे के बाद रेलवे का बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचा और मालगाड़ी को हटाने का काम शुरू किया। घटना के बाद जयपुर भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर 2 की बजाय 5 पर लाकर भोपाल के लिए रवाना किया गया, जिससे ट्रेन करीब तीन घंटे की देरी से चल रही है। हादसे की वजह से कुछ दूसरी ट्रेनें लेट चल रही हैं।

रतलाम से मथुरा पैसेंजर को रद्द किया गया है और इंदौर आने वाली गाडिय़ां तथा इंदौर से जाने वाली गाडिय़ों पर आंशिक प्रभाव पड़ा है। बहरहाल घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। डिब्बे हटाने का काम जारी है। डिब्बे हटाए जाने के बाद पटरियों की मरम्मत की जाएगी। घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। नई लाइन पर खड़ी मालगाड़ी अचानक इस तरह पटरी से कैसे उतर गई, इसकी जांच करवाई जाएगी।

Updated : 28 Nov 2019 6:53 AM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top