Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > रामभक्त अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों, उचित समय पर सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा : चम्पत राय

रामभक्त अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों, उचित समय पर सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा : चम्पत राय

रामभक्त अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हों, उचित समय पर सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा : चम्पत राय

अयोध्या। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी रामभक्तों से सहयोग करने की अपील किया है।

उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पदाधिकारियों की हार्दिक इच्छा थी कि सभी रामभक्तों को भूमि पूजन के अवसर पर आमंत्रित किया जाए लेकिन कोरोना महामारी में ऐसा करना असंभव है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1984 में प्रारंभ हुए श्रीराम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में लाखों करोड़ों राम भक्तों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ है। उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ऐसी ही भावना थी, हमने ऐसा सोचा भी था। किंतु वर्तमान कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थिति में ऐसा करना असंभव है किंतु प्रधानमंत्री इस ऐतिहासिक प्रसंग पर अयोध्या आकर श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण कार्य तीव्र गति से प्रारंभ करा दें, इसलिए भूमि पूजन आवश्यक है।

चंपत राय ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ समिति सभी राम भक्तों से निवेदन करती है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हो, सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का सजीव प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर मिले, यह प्रयास अवश्य होगा।

Updated : 29 July 2020 8:02 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top