Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर हिंसा का फाइनेंसर गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ, खुल सकते है कई राज

कानपुर हिंसा का फाइनेंसर गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ, खुल सकते है कई राज

बिल्डर हाजी वसी कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र में तीन जून को हुए बवाल में मुख्य आरोपित हाजी जफर हयात का मुख्य फाइनेंसर है।

कानपुर हिंसा का फाइनेंसर गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की पूछताछ, खुल सकते है कई राज
X

कानपुर। तीन जून को कानपुर में हुए हिंसक प्रदर्शन के मुख्य आरोपित हयात जफर हाशमी का मुख्य फाइनेंसर बिल्डर हाजी वसी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे कानपुर लाया गया और कैंट थाना में पुलिस पूछताछ कर रही है। कयास लगाये जा रहे हैं कि कानपुर हिंसा से संबंधित अहम राज मिल सकता है।

सयुंक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने मंगलवार को बताया कि बिल्डर हाजी वसी कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र में तीन जून को हुए बवाल में मुख्य आरोपित हाजी जफर हयात का मुख्य फाइनेंसर है। वह कई मामलों में थाने से वांछित भी था। इनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी किया गया था। हाजी वसी की गिरफ्तारी के लिए कानपुर पुलिस ने दिल्ली और आसपास के शहरों में अभियान चला रखा था। सोमवार की रात को वांछित हाजी की लोकेशन लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट के आसपास मिली थी। इसके बाद सक्रिय हुई क्राइम ब्रांच ने अमौसी एयरपोर्ट से धर दबोचा। लखनऊ से उसे कानपुर लाया जा चुका है और छावनी थाना में उससे पूछताछ की जा रही है। थाना में एसटीएफ प्रभारी डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार की अगुवाई में टीम घटना से संबंधित जानकारी जुटा रही है। उल्लेखनीय है कि कानपुर में बीते तीन जून को हुई हिंसा मामले में मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी सहित अब तक 65 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Updated : 2022-07-18T11:44:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top