Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मेरठ : भाजपा विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

मेरठ : भाजपा विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

मेरठ : भाजपा विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस
X

मेरठ/स्वदेश वेब डेस्क। सरधना विधानसभा के चर्चित भाजपा विधायक संगीत सोम के मेरठ कैंट के आरए लाइंस स्थित आवास पर बुधवार की देर रात बदमाशों ने हैंड ग्रेनेड से हमला किया। इसके साथ ही आवास पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। ग्रेनेड नहीं फटने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। रात में ही उसे निष्क्रिय कर दिया गया। एसएसपी ने रात में ही विधायक आवास पहुंचकर मामले की जानकारी ली और भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी है।

थाना लालकुर्ती क्षेत्र के माल रोड स्थित आरए लाइन स्थित बंगला नंबर सात में सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम का आवास है। बुधवार की देर रात करीब पौन बजे विधायक संगीत सोम एक निजी कार्यक्रम से अपने घर लौटे थे। विधायक के सुरक्षाकर्मी आवास के बाहर ड्यूटी पर तैनात थे। करीब एक बजे अचानक एक स्विफ्ट कार में आए आधा दर्जन बदमाशों ने उनके आवास के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई तो गार्डों ने इधर-उधर छिपकर अपनी जान बचाई। इसके बाद बदमाशों ने एक हैंड ग्रेनेड विधायक आवास के अंदर फेंक दिया। गनीमत रही कि ग्रेनेड नहीं फटा। फायरिंग की आवाज सुनकर विधायक और उनके परिवार में भी हड़कंप मच गया। कई गोलियां दीवार में लगी तो एक गोली गार्ड के शीशे के रूम में लगी। वारदात को अंजाम देकर बदमाश कार में सवार होकर फरार हो गए। इस दौरान बदमाशों ने आवास के अंदर भी घुसने का भी असफल प्रयास किया।

रात में ही निष्क्रिय किया गया ग्रेनेड

विधायक आवास पर हैंड ग्रेनेड फेंकने और फायरिंग की घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। रात में ही एसएसपी अखिलेश कुमार, एएसपी कैंट सतपाल अंतिल, एसपी सिटी रणविजय सिंह, आईबी की टीम, बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंच गई। बम निरोधक दस्ते ने रात में ही हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय किया। खुफिया टीम और फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर अपनी जांच की। एसएसपी का कहना है कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

फिलहाल किसी से कोई विवाद नहीं हुआ: संगीत सोम

विधायक संगीत सोम का कहना है कि हाल में उनका किसी से कोई विवाद नहीं हुआ और ना ही किसी ने कोई धमकी दी। मैं बुधवार की देर रात रात 12.45 बजे अपने घर में दाखिल हुआ। तब सुरक्षाकर्मी भी अंदर जा चुके थे। करीब एक बजे गोलियों के चलने की आवाज आई। सुरक्षाकर्मी दरवाजे की ओर दौड़े, तभी बदमाशों ने ग्रेनेड अंदर फेंक दिया। इसके बाद एसएसपी को मामले से अवगत कराया गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

विधायक संगीत सोम को बम से उड़ाने की साजिश

कैंट जैसे सुरक्षित इलाके में जेड श्रेणी सुरक्षा के बीच भी जिस तरह से बदमाशों ने विधायक संगीत सोम को हैंड ग्रेनेड से उड़ाने की साजिश रची रची। इससे खुफिया एजेंसियों के हाथ-पांव भी फूले हुए हैं। बदमाशों द्वारा फेंका गया हैंड ग्रेनेड विधायक की फ्लीट में चलने वाली जिप्सी के नीचे जाकर गिरा, लेकिन शुक्र रहा कि वो फटा नहीं। इसके बाद ही हमलावर निकल भाग निकले।

आवास के अंदर घुसने की थी कोशिश

विधायक के गेट पर तैनात सिपाही संजीव भारती ने पुलिस को बताया कि विधायक के घर के अंदर घुसते ही एक कार गेट पर आकर रूकी थी। कार से काली शर्ट में एक युवक मुंह पर रुमाल बांधकर उतरा। उसके हाथ में पिस्टल थी। संजीव ने बताया कि हमलावर ने गेट के गार्ड रूम की ओर निशाना लगाते हुए अंधाधुंध तीन से चार राउंड फायर किए। संजीव ने बताया कि वो खुद को बचाने के लिए अंदर की ओर दौड़ा। इस दौरान आरोपी ने एक हैंड ग्रेनेड अंदर फेंका और दरवाजे से अंदर घुसने का भी प्रयास किया। उसके शोर मचाने पर आरोपी फरार हो गए।

गुरुवार को भी एसएसपी अखिलेश कुमार समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। एसएसपी का कहना है कि जल्दी ही मामले का सुराग लग जाएगी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Updated : 2018-09-27T17:46:23+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top