Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > फर्जी आईपीएस को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

फर्जी आईपीएस को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

फर्जी आईपीएस को जीआरपी ने किया गिरफ्तार
X

हरिद्वार। खुद को आईपीएस बताकर पुलिस पर रोब जताने वाले एक युवक को जीआरपी हरिद्वार ने शनिवार को दबोच लिया। इसके कब्जे से हालिस्टर के साथ एक नकली पिस्टल, नकली वर्दी, फर्जी आईकार्ड व अन्य सामान बरामद किया गयाहै।

पुलवामा हमले के बाद से जीआरपी हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। शनिवार को जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह पुलिस टीम के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर एक संदिग्ध युवक पर गई। पुलिस ने रोककर उसका परिचय पूछा तो उसने खुद को आईपीएस अफसर बताया। युवक ने पिट्ठू बैग टांगा हुआ था और उसके कमर के नीचे एक पिस्टल दिखाई दी। युवक ने पुलिस पर रौब झाड़ते हुए खुद को साल 2015-2016 बैच का आईपीएस बताया और अपनी पोस्टिंग नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में बताई। शक होने पर पुलिस ने युवक से सख्ती दिखाते हुए पिस्टल चेक की तो वो नकली निकली। इसके बाद पुलिस आरोपित को थाने ले आई।

आरोपित युवक ने अपना नाम रितेश राजपूत पुत्र राजेश सिंह निवासी ग्राम व पोस्ट चंदनपुर, बिहार बताया। पूछताछ में रितेश ने पुलिस को बताया कि वह रेलवे स्टेशन पर रौब झाड़ते घूमता था। कई बार जीआरपी से ही टिकट बुक करा लेता था।

आरोपित के खिलाफ ऋषिकेश कोतवाली में भी मुकदमा दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बरामद सामान को सीज कर दिया है।

Updated : 9 March 2019 9:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top