Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सीएम योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिलकर बनाई चित्रकूट के विकास की रणनीति

सीएम योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिलकर बनाई चित्रकूट के विकास की रणनीति

सीएम योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिलकर बनाई चित्रकूट के विकास की रणनीति
X

चित्रकूट। चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार देर शाम तुलसी पीठ पहुंचकर पद्म भूषण से अलंकृत जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात की। करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात में राम मंदिर समेत तमाम महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिया राम कुटीर पहुंचकर भारत रत्न से अलंकृत राष्ट्रऋषि स्व. नानाजी देशमुख के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं। आज सुबह मुख्यालय स्थित चित्रकूट इंटर कॉलेज में आयोजित समारोह में 187 करोड़ की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके अलावा केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं योजनाओं के चेक एवं प्रमाण पत्र वितरित किये। वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा बैठक करने के पश्चात यूपी की सीमा से लगे मध्य प्रदेश के जानकी कुंड स्थित श्री तुलसी पीठ पहुंचकर जगदगुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात की। साथ ही उनके उत्तराधिकारी रामचंद्र दास महाराज को आशीर्वाद दिया। इससे पूर्व तुलसी पीठ स्थित राम जानकी मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूजन किया। आधे घंटे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री तुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरु रामभद्राचार्य महाराज के बीच हुई गुप्त वार्ता में राम मंदिर और चित्रकूट के समग्र विकास की चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर चित्रकूट के साधु-संतों एवम आमजनमानस में धर्मनगरी के कायाकल्प को लेकर खासी उम्मीदें हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरे के दूसरे दिन शनिवार को मनोकामना ओं के पूरक भगवान श्री कामतानाथ जी के दर्शन पूजन के पश्चात कामदगिरि पर्वत की पंचकोसी परिक्रमा लगाएंगे। इस दौरान लक्ष्मण पहाड़ी पर 15 करोड़ की लागत से बने उत्तर प्रदेश के पहले रुपए का लोकार्पण करेंगे। साथ ही धर्म नगरी को पालीथिन मुक्त कराने के लिए अभियान का शुभारंभ करेंगे।

Updated : 14 Sep 2019 6:39 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top