Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मुख्यमंत्री ने भोजन रथ रवाना किया, कहा- हमने इंसेफ्लाइटिस से लंबी लड़ाई लड़ी

मुख्यमंत्री ने भोजन रथ रवाना किया, कहा- हमने इंसेफ्लाइटिस से लंबी लड़ाई लड़ी

मुख्यमंत्री ने भोजन रथ रवाना किया, कहा- हमने इंसेफ्लाइटिस से लंबी लड़ाई लड़ी
X

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक हजार लोगों को प्रतिदिन नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करवाने वाले वहां को हारी झंडी दिखाकर रवाना किया। य़ह वहां गैलेंट ग्रुप गोरखपुर की तरफ से चलाया जा रहा है। अब इस वाहन के माध्यमों हर दिन एक हजार गरीब और जरूरतमंदों को नि:शुल्क भोजन मिलने का रास्ता साफ हो गया। वाहन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित पुलिस चौकी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बांसगांव अग्निशमन केंद्र का वर्चुअल लोकार्पण

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 कालीदास मार्ग लखनऊ से शाम पांच बजे से वर्चुअली अग्निशमन केंद्र बांसगांव का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम में जनपद के वरिष्ठ अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि अग्निशमन केन्द्र बांसगांव पर उपस्थित रहेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज से संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साफ-सफाई से हर बीमारी से बचा जा सकता है। गोरखपुर में हमने इंसेफलाइटिस से लंबी लड़ाई लड़ी है। हमारे जनप्रतिनिध के साथ गोरखपुर वासियों ने इस लड़ाई में बहुत साथ दिया था। इंसेफलाइटिस जैसी बीमारियों के नियंत्रण के लिए ही दस्तक अभियान चलाया जा रहा है।

इसके बाद उन्होंने विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाया और रवाना किया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सभागार में सीएम योगी ने पूरे जुलाई माह संचालित होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान और 16 से 31 जुलाई तक संचालित होने वाले दस्तक अभियान की शुरुआत की। उसके बाद विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर में स्वास्थ्य विभाग एवं उससे संबंधित विभागों के विभिन्न कार्यक्रमों एवं लाभार्थी परक योजनाओं के स्टॉल लगाए गए हैं। इसमे लगी प्रदर्शनी आकर्षण का केंद्र रहे।

Updated : 1 July 2022 12:59 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top