Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अनुप्रिया पटेल ने कहा - मोदी सरकार की लोकप्रियता से घबरा गया है विपक्ष

अनुप्रिया पटेल ने कहा - मोदी सरकार की लोकप्रियता से घबरा गया है विपक्ष

अनुप्रिया पटेल ने कहा - मोदी सरकार की लोकप्रियता से घबरा गया है विपक्ष
X

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की लोकप्रियता से घबराकर विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है।

शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए अपना दल की मुखिया और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपने संबोधन की शुरुआत में शायरी के जरिए विपक्ष पर निशाना साधा। 'जहां सच है वहां हम खड़े हैं, इसलिए आपकी नजरों में हम चुभे हैं ।' इस शायरी के जरिए उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब, दलित और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। देश राजग सरकार की लगातार बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष घबरा गया है, इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि विपक्ष की नजर में सरकार की यह गलती है कि उसने उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना समेत तमाम कल्याणकारी योजनाओं के जरिए आमजन के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है। सरकार की सफल आर्थिक नीतियों के कारण आज भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था वाले देशों की सूची में 9वें से 6ठवें स्थान पर आ गया है और सरकार ऐसे ही चलते हुए 2020 में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि शायद विपक्ष की नजर में यह सरकार की गलती है। इसलिए वह अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है।

मोदी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए गठित आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने के लिए प्रयासरत है। यह सरकार दलितों, पिछड़ों और गरीब तबकों के कल्याण के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि ये सरकार किसानों को कर्जमाफी देने की बजाय उनकी फसल की लागत का डेढ़ गुना मूल्य देकर उनको सबल बनाने की पक्षधर है। इस दिशा में सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

Updated : 2018-07-21T02:33:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top