Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गुरु पूर्णिमा पर कुम्भ नगरी पहुंच रहे अमित शाह, संतों का लेंगे आशीर्वाद

गुरु पूर्णिमा पर कुम्भ नगरी पहुंच रहे अमित शाह, संतों का लेंगे आशीर्वाद

गुरु पूर्णिमा पर कुम्भ नगरी पहुंच रहे अमित शाह, संतों का लेंगे आशीर्वाद
X

इलाहाबाद। केंद्र और प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान तेज कर दिया है। मिशन 2019 को धार देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रवार को कुम्भ नगरी इलाहाबाद पहुंच रहे हैं। वह यहां संतों के दरबार में मत्था टेकेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे।

अमित शाह शुक्रवार की सुबह 6.45 बजे नई दिल्ली से चलकर विशेष विमान से साढ़े आठ बजे बमरौली हवाई अड्डे पर पहुंच जायेंगे।वहां से सीधे जूना अखाड़े के यमुना तट स्थित मौजगिरि आश्रम पहुंचेंगे। वहां वह सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न करीब 11 बजे तक रहेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वह मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे और गुरु पूर्णिमा के अवसर पर वहां जुटे साधू संतों का आशीर्वाद लेंगे।

भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार इसके बाद अमित शाह बंधवा स्थित बड़े हनुमान मंदिर जाकर वहां पूजा अर्चना करेंगे। फिर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के बाघम्बरी मठ में जाएंगे। यहां संतों के साथ बैठक और दोपहर का भोजन करने के बाद अपराह्न एक बजे बमरौली हवाई अड्डे रवाना होंगे और वहां से अपराह्न 1.45 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

चंद्रग्रहण के कारण बदला कार्यक्रम

अमित शाह को पहले इलाहाबाद शाम करीब पांच बले पहुंचना था। पूर्व के कार्यक्रम के अनुसार इलाहाबाद में ही उन्हें रात्रि विश्राम भी करना था, लेकिन गुरु पूर्णिमा के अवसर पर ही चंद्रग्रहण लगने के कारण उनके कार्यक्रम में फेरबदल किया गया। हालांकि चंद्रग्रहण रात में ग्यारह बजकर चैवन मिनट से प्रारम्भ होगा इसका मोक्ष रात को तीन बजकर 49 मिनट पर है, लेकिन, ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण से पहले सूतक का भी विधान है, जो ग्रहण से नौ घंटे पूर्व ही शुरू हो जाता है। चंद्रग्रहण का यह सूतक कल दोपहर दो बजकर 54 मिनट से शुरू हो जाएगा। ऐसे में ज्योतिषियों की राय पर भाजपा अध्यक्ष ने अपने कार्यक्रम में फेरबदल किया है।

मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं का भी लगेगा जमावड़ा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आगमन को देखते हुए संगम नगरी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भी जमावड़ा लगेगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य यहां पहले से ही आकर डट गये हैं। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, पयर्टन मंत्री प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी, नंदगोपाल गुप्ता नंदी और प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत तमाम नेताओं की आने की संभावना है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश पर विशेष फोकस किया है। एक माह के अंदर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश में कई रैलिया की हैं। 28 जुलाई को दो दिवसीय दौरे पर वह राजधानी लखनऊ भी पहुंच रहे हैं। अमित शाह भी जुलाई में ही दूसरी बार प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने बनारस, मिर्जापुर और आगरा में संगठन की बैठकें की थी।

Updated : 2018-07-26T21:17:49+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top