Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कोरोना नाम का गांव इन दिनों झेल रहा मुश्किलें, लोग कर रहे भेदभाव का सामना

कोरोना नाम का गांव इन दिनों झेल रहा मुश्किलें, लोग कर रहे भेदभाव का सामना

कोरोना नाम का गांव इन दिनों झेल रहा मुश्किलें, लोग कर रहे भेदभाव का सामना
X

सीतापुर। कोरोना वायरस के कारण देश ही नहीं, दुनिया भर में दहशत का माहौल है। महामारी का रूप ले चुके इस वायरस से उत्तर प्रदेश का एक गांव बेहद परेशान है। हालांकि गांव का इस वायरस से कोई लेना देना नहीं है। फिर भी यहां के लोग मुश्किलों में हैं और भेदभाव का सामना कर रहे हैं।

दरअसल, यूपी के सीतापुर जिले में एक गांव है, जिसका नाम ही कोरोना है। अपने नाम के कारण इस गांव के लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गांव वाले बताते हैं कि जब से यह बीमारी फैली है, तब से ही हमें भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गांव के एक निवासी राजन कहते हैं, 'जब हम किसी से कहते हैं कि हम कोरोना से हैं, तब वे हमसे दूरी बनाने लगते हैं। वे यह नहीं समझते हैं कि कोरोना हमारा गांव है, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं जो कोरोना से संक्रमित है।'

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 66 मामले सामने आए हैं। इसमें 54 भारतीय और एक विदेशी व्यक्ति शामिल है। वहीं 11 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित मामले नोएडा से आए हैं।

भारत में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी अपडेटेड आंकड़े के मुताबिक, देश में अब तक कोविड-19 के 979 मामले सामने आए हैं, जिनमें 25 लोगों की मौत भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 106 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 6 मौतों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि हम ऐसे स्थानों की पहचान कर रहे हैं, जहां मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Updated : 29 March 2020 1:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top