Top
Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी बोले - एनआरसी पर देश की एकजुटता सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी

योगी बोले - एनआरसी पर देश की एकजुटता सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी

योगी बोले - एनआरसी पर देश की एकजुटता सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर जीपीओ पार्क में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा​ कि सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी, जब देश की एकजुटता आज राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) मुद्दे पर बने। एनआरसी के मुद्दे पर हम देश की सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र या सेंध को स्वीकार नहीं करेंगे। देश को एकजुट होकर इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर सहयोग देना चाहिए।

जीपीओ पार्क में आयोजित पुण्यति​थि के कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया। जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को उन्होंने ध्वस्त कर दिया। सरदार पटेल ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल का महान व्यक्तित्व हम सबको कुप्रवृत्तियों से जूझने की शक्ति प्रदान करता है। सरदार पटेल के पवित्र जीवन आदर्शों पर चलते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को हमने साकार किया है। केंद्र सरकार को सरदार पटेल जी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है। भारत का यह मानवीय दृष्टिकोण हम सबने सिटिजन अमेंडमेंट बिल-2019 के रूप में दुनिया की मानवता के लिए एक आदर्श के रूप में पारित होते देखा है। भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, मंत्री डा.महेन्द्र सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया समेत तमाम गणमान्य लोगों ने भी सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।

Updated : 15 Dec 2019 11:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top