Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा, प्रशासन पर भेदभाव के लगाए आरोप

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा, प्रशासन पर भेदभाव के लगाए आरोप

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा, प्रशासन पर भेदभाव के लगाए आरोप
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी एक चिट्ठी वायरल हो रही है। हालांकि उनसे जब मीडिया ने इस संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा है कि कोई विषय नहीं है। मंगलवार दोपहर बाद से ही उनके इस्तीफे की चर्चा शुरू हो गई थी लेकिन बुधवार को उनका पत्र बाहर आ गया।


दलित होने की वजह से भेदभाव -

दिनेश खटीक ने लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जलशक्ति विभाग में राज्यमंत्री नियुक्त किया गया है, इससे पूरा दलित समाज भाजपा सरकार के प्रति पूरी तरह से उत्साहित एवं समर्पित है। परंतु जल शक्ति विभाग में दलित समाज का राज्यमंत्री होने के कारण मेरे किसी भी आदेश पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। न ही मुझे किसी बैठक की सूचना दी जाती है। विभाग में कौन-कौन सी योजनाएं वर्तमान में संचालित हैं, उस पर क्या कार्यवाही हो रही है, जैसी कोई सूचना अधिकारियों द्वारा नहीं दी जाती है।

दिनेश खटीक ने कहा कि इसके कारण राज्यमंत्री को विभाग के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं हो पाती है। संबंधित विभाग के अधिकारी राज्यमंत्री को केवल विभाग द्वारा गाड़ी उपलब्ध करा देना ही राज्यमंत्री का अधिकार समझते हैं। इतने से राज्यमंत्री के कर्तव्यों का निर्वहन हो जाना समझते हैं। इन्हीं सब बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं। हालांकि दिनेश खटीक से इस संबंध में मीडिया प्रतिनिधियों ने बात की तो पहले तो वह बोलने से कतराते रहे। फिर कहा कि कोई विषय नहीं है।

Updated : 20 July 2022 8:34 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top