Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > विवेक हत्याकांड मामला : कल्पना और सना की मौजूदगी में पुलिस ने किया सीन रीक्रिएट

विवेक हत्याकांड मामला : कल्पना और सना की मौजूदगी में पुलिस ने किया सीन रीक्रिएट

विवेक हत्याकांड मामला : कल्पना और सना की मौजूदगी में पुलिस ने किया सीन रीक्रिएट
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मंगलवार को घटनास्थल पर सीन रीक्रिएट किया। इस मौके पर विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी और घटना की एकमात्र चश्मदीद एवं विवेक की पूर्व सहकर्मी सना खान भी मौजूद रही।

आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय और फोरेंसिक टीम की मौजूदगी में मामले की जांच कर रही पुलिस की एसआईटी टीम के सदस्यों ने सना के बयान के आधार पर हत्या की घटना का नाट्य रूपान्तरण (सीन रीक्रिएट) किया।

इस दौरान एसआइटी के मुखिया और आईजी सुजीत पाण्डेय के साथ फोरेंसिक साइंस लैब के उप निदेशक डॉ. अरुण शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने सना से कई सवाल पूछे और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली। सना ने आज फिर वही बयान दोहराया और बताया कि दो सिपाही किस तरह विवेक की चल रही गाड़ी के सामने आये और गाड़ी को रोकने का इशारा किया। उसने यह भी दोहराया कि आरोपी सिपाही प्रशांत चैधरी ने किस तरह गोली चलाई और उसके आगे की घटनाएं कैसे घटीं।

इसके बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने पूरी घठना का नाट्य रुपांतरण प्रस्तुत किया जिसे वहां मौजूद सभी ने देखा। इस मौके पर विवेक के परिवार के कई और सदस्य भी मौजूद रहे। सभी आज के रिक्रिएशन से संतुष्ट दिखे।

गौरतलब है कि एप्पल कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक तिवारी की 28 सितम्बर देर रात राजधानी लखनऊ में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। इसमें दो पुलिस वाले आरोपी हैं। हालांकि घटना के बाद ही दोनों पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर जेल भेज दिया गया है, लेकिन इस मामले में प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन की बड़ी किरकिरी हो रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना को बहुत दुखद बताया है। उन्होंने इस जघन्य कृत्य के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही मृतक विवेक तिवारी की पत्नी को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई और उन्हें सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने विवेक तिवारी की दोनों बेटियों और मां की आर्थिक मदद के लिए भी पांच-पांच लाख रुपये देने का निर्देश दिया है।

Updated : 2018-10-03T01:43:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top